घर में रखी ब्लास्टिंग सामग्री मैं हुआ ब्लास्ट एक की मौत दो घायल (देवरी, बारां न्यूज)

Sufi Ki Kalam Se

घर में रखी ब्लास्टिंग सामग्री मैं हुआ ब्लास्ट एक की मौत दो घायल


देवरी कस्बे में लंबे समय से चल रहा था ब्लास्टिंग पदार्थों के विक्रय का कार्य
फिरोज़ खान


बारां। शाहाबाद क्षेत्र के देवरी कस्बे में अलसुबह ब्लास्ट होने के बाद अफरा तफरी मच गई। आसपास के पड़ोसी धमाके की आवाज सुनकर सदमे में आ गए । और बाहर निकल कर जानकारी लेने में जुट गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा और पुलिस उपाधीक्षक कजोड़ मल को जानकारी दी जिसके बाद उपखंड प्रशासन मौके पर पहुंचा और स्थिति का जायजा लेने लग गए प्रशासन के पहुंचने के बाद दोनों ओर से सड़क को बंद कर दिया गया और किसी को मुख्य मार्ग से गुजरने नहीं दिया गया पुलिस उपाधीक्षक कल्याण मल मीणा ने देवरी इंचार्ज साहब सिंह चौधरी को जाते ही फटकार लगाई और जिलेटिन पदार्थ विक्रय की जानकारी पुलिस को नहीं होने पर देवरी चौकी प्रभारी से नाराजगी जताई साथ ही करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ता के आने के बाद लाश को निकालने का कार्य शुरू किया पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा ने बताया कि मृतक मुरारी लाल धाकड़ उम्र 50 विस्फोटक पदार्थों का विक्रय करता था। जिस की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को नहीं थी। सोमवार सुबह अचानक विस्फोटक पदार्थ मैं ब्लास्ट होने से मुरारी लाल धाकड़ की मौके पर मौत हो गई साथ ही उसकी पत्नी और मकान में किराए से रहने वाली शिक्षिका घायल हो गए जिन्हें जिला चिकित्सालय रेफर किया गया जहां उनका उपचार जारी है।


देवरी पुलिस स्टाफ पर उठ रहे सवाल-

देवरी कस्बे में लंबे समय से विस्फोटक पदार्थों की बिक्री का सिलसिला चल रहा था इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं होना सवालों के घेरे में है। कस्बे में घटना के बाद कई प्रकार के वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें घटनास्थल के आसपास रहने वाले पड़ोसी लंबे समय से विस्फोटक पदार्थ करने और पुलिस को जानकारी होने की बात करते दिख रहे हैं।
मृतक मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का रहने वाला था। यहां कस्बे में करीब 10 – 15 साल से प्राइवेट क्लीनिक चलाता था। और इसकी आड़ में लंबे समय से अवैध जिलेटिन पदार्थ का विक्रय धड़ल्ले से करता रहता था। लेकिन फिर भी स्थानीय पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं होना लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।


पड़ोसी बचे बाल बाल —

ब्लास्ट होने वाले मकान के आसपास रहने वाले पड़ोसियों ने जब धमाके की आवाज सुनी तो वह पूरी तरह हिल गए और एक पड़ोसी बेड से नीचे जा गिरा । तो कई घरों की रखे बर्तन नीचे गिर गए तो वही धमाके की आवाज ने पूरे कस्बे को हिला कर रख दिया। इसी तरह आसपास के मकानों में रहने वाले पड़ोसी भी बाल बाल बच गए ।


Sufi Ki Kalam Se

11 thoughts on “घर में रखी ब्लास्टिंग सामग्री मैं हुआ ब्लास्ट एक की मौत दो घायल (देवरी, बारां न्यूज)

  1. Pingback: super kaya88
  2. Pingback: ks pod
  3. Pingback: Kardinal Stick
  4. Pingback: แทงหวย
  5. Pingback: here
  6. Pingback: tender piano jazz
  7. Pingback: read more
  8. Pingback: Click Here
  9. Pingback: sophieraiin leaks

Comments are closed.

error: Content is protected !!