प्रथम इन्फोटेक फाउंडेशन एमबिलियंथ पुरस्कार से सम्मानित

Sufi Ki Kalam Se

प्रथम इन्फोटेक फाउंडेशन एमबिलियंथ पुरस्कार से सम्मानित (गेस्ट रिपोर्टर फरहान ईसराईली)

जयपुर: एमबिलीयंथ पुरस्कार 2021-21 की घोषणा 17 मई को की गई। इस साल का एमबिलीयंथ पुरस्कार 2020-21 मुंबई स्थित एक एनजीओ प्रथम इन्फोटेक फाऊंडेशन को लर्निंग एंड एज्युकेशन विभाग मे दिया गया है। एमबिलीयंथ पुरस्कार
वर्ष 2010 से एशिया, अफगानिस्तान , बांग्लादेश, भूटान, इंडिया, मालदीव्स, नेपाल, पाकिस्तान श्रीलंका में डिजिटल एम्पॉवरमेंट फाऊंडेशन और वर्ल्ड समिट पुरस्कार के माध्यम से उत्कृष्टता का सम्मान करने वाला एक मंच है। जो मोबाईल इनोवेशन और कंटेंट सर्विसेस के लिए कार्य कर रहा है।
प्रथम इन्फोटेक के राजस्थान स्टेट हेड मोहम्मद शहजाद ने बताया की
डिजिटल साक्षर एक फ्री लर्निंग नि:शुल्क शैक्षिक एप है । डिजिटल साक्षर एप सरकारी स्कूलों, छोटे निजी स्कूलों, खास कर सामाजिक-आर्थिक दुर्बल पृष्ठभूमि के लोगों के लिए है। स्कूलों के पाठ्यक्रम की किताबों की तुलना में शैक्षिक सामग्री मल्टीमिडिया के साथ, समृद्ध अनुभव देने वाले सन्दर्भ हमेशा ज्यादा जानकारीपूर्ण होते हैं।सीखने की आसान प्रक्रिया, सीखने की गति, चुनाव का विकल्प और सहज अनुमति, जटिल जानकारी के विकल्पों के साथ ऑन-डिमांड वीडियो, मराठी, हिंदी और अंग्रेजी में पूरा डिजिटल कंटेंट, नियमित मुल्यांकन के साथ यह नि:शुल्क है।
प्रथम इन्फोटेक फाऊंडेशन का कंटेंट 24 राज्य और 2 केंद्रशासित प्रदेशों तक पहुंचा है। जो करीब पांच लाख से ज्यादा छात्रों तक डिजिटल साक्षर कार्यक्रम पहुंच रहा है। महाराष्ट्र और बिहार सरकार की भागीदारी से डिजिटल साक्षर कार्यक्रम 95 (पचानवे) लाख से ज्यादा छात्रों तक टेलीविजन और आकाशवाणी (रेडियो) के द्वारा पहुंचा है।


Sufi Ki Kalam Se

8 thoughts on “प्रथम इन्फोटेक फाउंडेशन एमबिलियंथ पुरस्कार से सम्मानित

  1. Pingback: calming music
  2. Pingback: japanese lofi mix
  3. Pingback: click
  4. Pingback: fiwfans
  5. Pingback: look at this now
  6. Pingback: upg168

Comments are closed.

error: Content is protected !!