मनरेगा कार्यस्थलों का निरक्षण कर दिए निर्देश 100 दिन पूरे होने पर अलग से जॉबकार्ड बनाकर दिया जाए काम-छुट्टनलाल मीणा (फ़िरोज़ खान)

Sufi Ki Kalam Se

मनरेगा कार्यस्थलों का निरक्षण कर दिए निर्देश 100 दिन पूरे होने पर अलग से जॉबकार्ड बनाकर दिया जाए काम-छुट्टनलाल मीणा
फ़िरोज़ खान

बारां(शाहाबाद)। ग्राम पंचायत बिची के अंतर्गत चल रहे मनरेगा के कार्यों विकास अधिकारी छुट्टनलाल मीना पंचायत समिति शाहाबाद ने निरीक्षण किया गया। तलाई गहरीकरण एनीकट के पास मोहनपुर पर निरीक्षण के दौरान कुल 42 श्रमिकों में से बुधवार को 30 श्रमिकों की उपस्थिति पायी गई।लेकिन निरीक्षण के दौरान 21श्रमिक कार्य स्थल पर मिले 9 श्रमिक सुबह उपस्थिति दर्ज करवा कर चले गए। उनकी अनुपस्थिति दर्ज की एवं मेट को हिदायत दी कि यदि ऐसे श्रमिक जो कार्यस्थल से जल्दी चले जाते हैं, उनको आगामी दिवसों में नहीं लगाया जावे उनकी अनुपस्थिति दर्ज करने के निर्देश दिए। तलाई गहरीकरण स्वान खोह पर 42 श्रमिकों में से 34 श्रमिकों की उपस्थिति मेट द्वारा दर्ज की गई। निरीक्षण के समय एक श्रमिक कार्य स्थल पर नहीं मिला।उसकी अनुपस्थिति दर्ज की। तालाब गहरीकरण बिची पर 41 श्रमिकों में से 25 श्रमिकों की उपस्थिति महिला मेट द्वारा दर्ज की गई। निरीक्षण के समय 25 ही श्रमिक कार्य स्थल पर पाए गए। तालाब गहरीकरण में पाल का ढलान नियमानुसार रखने के निर्देश प्रदान किए। इसी प्रकार दूसरी तलाई गहरीकरण कार्य बिची का भी निरीक्षण किया 51 श्रमिकों की मस्टरोल जारी हुई। उसमें से कार्यस्थल पर एक भी श्रमिक नहीं मिला। ग्राम रोजगार सहायक को निर्देश दिए कि इस कार्य का प्रतिदिन निरीक्षण करें एवं जो श्रमिक लगातार 3 दिन तक नहीं आता है उसे हमेशा के लिए अर्थात आगामी दिवसों में नहीं लगाया जाए। ग्राम रोजगार सहायक को निर्देश दिए गए कि 100 दिवस अधिक से अधिक परिवारों के किए जावे एवं जिनके 100 दिवस पूर्ण होने के साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत जॉब कार्ड जारी कर इन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जावे।


Sufi Ki Kalam Se

5 thoughts on “मनरेगा कार्यस्थलों का निरक्षण कर दिए निर्देश 100 दिन पूरे होने पर अलग से जॉबकार्ड बनाकर दिया जाए काम-छुट्टनलाल मीणा (फ़िरोज़ खान)

  1. Pingback: superkaya 88 slot

Comments are closed.

error: Content is protected !!