इस बार भी आईपीएल फॉर्मेट में होगी सीसवाली चैंपियन ट्रॉफी , 7/4 के नियम से आएगा क्रिकेट में रोमांच

Sufi Ki Kalam Se

इस बार भी आईपीएल फॉर्मेट में होगी सीसवाली चैंपियन ट्रॉफी (सीसवाली न्यूज़) 6 दिसंबर 2022
दिसंबर के आगमन के साथ ही क़स्बे में 18वी क्रिकेट चैंपियन ट्रॉफी
की चर्चाये शुरू हो चुकी है । छह दिसंबर की संध्या समय पर महसतियो के मैदान पर आयोजित हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए गये । मीडिया प्रभारी पवन शर्मा के अनुसार बैठक में जनरल रेफरी अब्दुल सलाम की अध्यक्षता में बनी नियमावली समिति ने प्रतियोगिता को आकर्षक बनाने हेतु कुछ नियम प्रस्तुत किये जिन पर प्रतियोगिता अध्यक्ष राधेश्याम नागर और समिति के अन्य सदस्यों ने स्वीकृति जाहिर की ।
प्रतियोगिता में विजेता टीम को 41000 रु ट्रॉफी और प्रत्येक खिलाड़ी को आकर्षक पुरस्कार और उपविजेता टीम को 21000 रु ट्रॉफी और प्रत्येक खिलाड़ी को आकर्षक पुरुष्कार दिया जाएगा ।
और इस बार नया बदलाव करते हुए तीसरे स्थान कर आने वाली टीम को भी 5100 रु का इनाम और ट्रॉफी दी जाएगी । प्रतियोगिता में शामिल होने वाली टीमों से 2100 रु एंट्री फीस के रूप में लिए जाएँगे ।
टीम में। विशेष आकर्षण सात -चार का नियम है जो इस बार भी आईपीएल की तर्ज़ पर प्रतियोगिता में रोमांच पैदा करेगा । टीम में सात खिलाड़ी एक ही पंचायत/ नगरपालिका क्षेत्र से होंगे और अन्य चार अन्यत्र कही से भी हो सकते हैं , कुल 15 सदस्यी टीम होगी।पूरी टीम एक ही यूनिफार्म कोड से खेलेगी बाकी चार खिलाड़ी स्वयं की यूनिफार्म में खेल सकते है । बॉल आइकॉन की होगी जो समिति द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। सभी मैचों का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा । निर्णायक का निर्णय सर्वमान्य होगा। नशा करके नही खेलने दिया जाएगा।


आयोजन समिति ने सभी टीमों को समय का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये है क्योंकि इस प्रतियोगिता में पूर्व में टाई डॉल दी जाती है साथ ही सभी मैचों के समय भी डाल दिया जाता है। प्रतियोगिता में सभी अंतरराष्ट्रीय नियम लागू होंगे। क्वार्टर फाइनल तक सभी मैच 10-10 ओवर के होंगे एक बॉलर अधिकतम 2 ओवर कर सकेगा और पावर प्ले शुरुआत के तीन ओवर का रहेगा।
प्रथम मैच का समय :- 9;30 बजे , दवितीय मैच का समय :- 11:30 बजे , तृतीय मैच का समय 1:30 बजे


Sufi Ki Kalam Se

7 thoughts on “इस बार भी आईपीएल फॉर्मेट में होगी सीसवाली चैंपियन ट्रॉफी , 7/4 के नियम से आएगा क्रिकेट में रोमांच

  1. Pingback: soft music
  2. Pingback: go to website
  3. Pingback: bola808 live
  4. Pingback: iTune gift card

Comments are closed.

error: Content is protected !!