मांगरोल में हुआ मस्जिद परिचय कार्यक्रम का आयोजन

Sufi Ki Kalam Se

कल दिनांक 31 मई 2022 की शाम को मस्जिद बुनकर कॉलोनी में मस्जिद परिचय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन जमाअत–ए–इस्लामी हिन्द,मांगरोल और स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ इंडिया इकाई मांगरोल की ओर से किया गया था। इस कार्यक्रम में हिन्दू मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जमाअत–ए–इस्लामी हिन्द राजस्थान के महासचिव डॉक्टर इकबाल सिद्दीक़ी साहब रहे। आपने कार्यक्रम में सभी के सामने इस्लाम के विभिन्न पक्षों के बारें में बुनियादी जानकारी दी। सभी के समक्ष इस्लाम धर्म के वास्तविक अर्थ को प्रस्तुत किया और लोगो के अंदर इस्लाम के प्रति बनी हुई गलत धारणाओं को भी दूर करने का प्रयास किया। इस्लाम धर्म को लेकर लोगों के सवालों और शंकाओं के भी उत्तर दिए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मस्जिद और नमाज़ के अभ्यास का अवलोकन कराया गया। पहली बार मस्जिद के अंदर आने वाले भाइयों ने मस्जिद के विभिन्न हिस्सों को देखा और उनकी उपयोगिता को समझा। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की पुस्तकें और पवित्र क़ुरआन भी भेंट की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे डॉक्टर इकबाल सिद्दीक़ी साहब ने इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि “हिन्दू मुस्लिम दोनों धर्म के लोगों को एक दूसरे के धर्म को जानने और समझने की आवश्यकता है। ऐसा ना करने से एक दूसरे के धर्म के संबंध में भ्रांतियां और गलतफहमियां पैदा होती है। इस कार्यक्रम का एक उद्देश्य दोनों समुदायों के बीच में सद्भाव और भाईचारा पैदा करना भी है।”

कार्यक्रम के अंत में जमाअत–ए–इस्लामी हिन्द के इकाई अध्यक्ष आसिफ अंसार ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।


Sufi Ki Kalam Se

3 thoughts on “मांगरोल में हुआ मस्जिद परिचय कार्यक्रम का आयोजन

  1. Pingback: alwero
  2. Pingback: top tv sizes

Comments are closed.

error: Content is protected !!