ईदगाह कमेटी का दूसरा मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित (सीसवाली न्यूज)

Sufi Ki Kalam Se

ईदगाह कमेटी का दूसरा मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित (सीसवाली न्यूज)
रविवार के दिन सीसवाली कस्बे के मदरसा अनवारूल उलूम में दूसरा मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्रोग्राम के मुख्य अतिथि ऑफिस कानूनगो एंव पूर्व नायब तहसीलदार सीसवाली सादिक अंसारी मागंरोल रहे। प्रोग्राम की अध्यक्षता अहले जमात ईदगाह कमेटी के सदर अब्दुल गफूर अंसारी ने की। सीसवाली शहर काजी ईस्हाक मोहम्मद साहब और हाजी अलानूर पठान विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।
कुरान की तिलावत के साथ प्रोग्राम की शुरुआत निचली मस्जिद के इमाम साहब ने की। उसके बाद अध्यापक फखरुद्दीन अंसारी ने खुदा की शान में हम्द प्रस्तुत की और कय्यूम साहब ने बुलंद आवाज में नात पढ़ी।
ईदगाह कमेटी के सेक्रेटरी इनायत हुसैन से प्राप्त जानकरी के अनुसार प्रोग्राम में दसवीं एंव बारहवीं बोर्ड में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले 15 छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। मोहम्मद आतिफ, अशनूर मंसूरी और वसीम मंसूरी को राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में शामिल होने पर सम्मानित किया गया। प्रोग्राम में सरकारी सेवाओं में जाने वाले मुस्लिम युवाओं एंव युवतियों को भी अवार्ड से नवाजा गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में कौम का प्रतिनिधित्व करने वालों में आदर्श ग्राम पंचायत सीसवाली के सरपंच मोहम्मद इदरीश खान, समाजसेवी आरिफ भाईजान (नसीब कॉलोनाइजर्स) और शिक्षक अब्दुल अजीज मंसूरी को सम्मानित किया गया।
प्रोग्राम की शुरुआत में नासिर सूफ़ी ने प्रोग्राम का परिचय देते हुए दीनी और दुनियावी तालीम पर जोर देने की बात कही। उसके बाद हाजी अलानूर पठान ने शिक्षा की अहमियत बताई।
प्रोग्राम के मुख्य अतिथि सादिक अंसारी (ऑफिस कानूनगो एंव पूर्व नायब तहसीलदार) ने अपने संबोधन में कुरान और हदीस की रोशनी में इल्म हासिल करने की बात कहते हुए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को टिप्स भी बताये। अंत में ईदगाह कमेटी के सदर अब्दुल गफूर अंसारी ने इस तरह के प्रोग्राम को बढावा देने की बात कहते हुए प्रोग्राम समापन की घोषणा की।


Sufi Ki Kalam Se

6 thoughts on “ईदगाह कमेटी का दूसरा मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित (सीसवाली न्यूज)

  1. Pingback: Engineering
  2. Pingback: ufabtb

Comments are closed.

error: Content is protected !!