रीट की दाल पकी नहीं की पटवार की बाटिया डाल दी

Sufi Ki Kalam Se

रीट की दाल पकी नहीं की पटवार की बाटिया डाल दी
बीते दिनों राजस्थान की बहुचर्चित रीट परीक्षा का विवाद अभी थमा नहीं है कि राज्य में एक और बड़ी परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। जितनी चर्चायें रीट परीक्षा की हुई थी उतनी ही चर्चाएँ पेपर लीक की भी हो रही है। जब से रीट परीक्षा संपन्न हुई है तब से हर रोज़ नए नए खुलासे भी हो रहे हैं। कभी सरकारी कर्मचारी सस्पैंड हो रहे हैं तो कभी नकल गिरोह के मुख्य आरोपी पकड़े जा रहे हैं। कभी छोटे आरोपी पकड़े जा रहे हैं तो कभी पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों का खुलासा हो रहा है।
जब से रीट परीक्षा सम्पन्न हुई है तब से लाखों अभ्यर्थी एंव उनके परिवारजन कशमकश में है कि परीक्षा यथावत रहेगी या फिर रद्द होगी। हालांकि मुख्यमंत्री पेपर रद्द नहीं होने की पुष्टि कर चुके हैं लेकिन रोज नए खुलासों और सोशल मीडिया पर हो रही चर्चाओं से अभ्यर्थी सकते में हैं। जिन अभ्यर्थियों के अच्छा स्कोर है वह पेपर यथास्थिति के लिए कामनाएँ कर रहे हों तो वही जिनके कम स्कोर है वो ना सिर्फ पेपर रद्द की दुआ कर रहे हैं बल्कि पेपर रद्द कराने के लिए आंदोलन का हिस्सा भी बन रहे हैं।
बहरहाल जो हुआ सो हुआ, उसकी समीक्षा सरकार द्वारा करवाई जा रही है जिसके आधार पर माननीय न्यायालय द्वारा उचित फैसला सुनाया जाएगा। लेकिन इसी बीच 14 अक्टूबर को राजस्थान की एक और बड़ी परीक्षा (पटवार) के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। वर्तमान में रीट परीक्षा की परिस्थितियाँ अनुकूल नहीं है, पूरे प्रदेश में इसकी चर्चायें आम है। सरकार, प्रशासन, विभाग लगातार मामले की समीक्षाएं कर रहे हैं और परीक्षार्थी एंव आम जनता पशोपेश में है और इसी बीच एक और परीक्षा का नजदीक आना काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।

नासिर (सूफ़ी)


Sufi Ki Kalam Se

6 thoughts on “रीट की दाल पकी नहीं की पटवार की बाटिया डाल दी

  1. Pingback: agen togel terbaik
  2. Pingback: golden visa

Comments are closed.

error: Content is protected !!