दस राज़्यों के उत्कृष्ट खिलाड़ी जो नहीं कर पाये वो सीसवाली- कोटा के खिलाड़ियों ने कर दिखाया, शाह क्लब ने नानकपूरा को हराकर 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, ज़िलाध्यक्ष फिरोज ख़ान सहित सभी संवाददाता सम्मानित, मंत्री भाया ने स्टेडियम निर्माण घोषणा के साथ बरसाये कई इनाम (सीसवाली न्यूज़)

Sufi Ki Kalam Se

सीसवाली क़स्बे की बहुचर्चित 18 वीं क्रिकेट ट्रॉफी इस बार काफ़ी चर्चाओं में रही क्योंकि यह पहला अवसर था जब क़स्बे में एक विदेशी खिलाड़ी नेपाल से और राजस्थान सहित , दिल्ली , पंजाब , कश्मीर , हरियाणा , यूपी ,एमपी , गुजरात ,उत्तराखण्ड महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर प्रतियोगिता को काफ़ी चर्चित कर दिया था । प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों का खेल देखने को मौक़ा मिला लेकिन स्थानीय क़स्बे की युवाओं से सजी शाह होम डेकॉर ने सबको परास्त करते हुए ये ट्रॉफी अपने नाम कर ली । इस टीम में बाहरी खिलाड़ियों में सिर्फ़ कोटा ज़िले के नीरू ,बिट्टू टेनिस ,अशोक चीना , ,हरिकेश , शहज़ाद शामिल थे जबकि स्थानीय खिलाड़ियों में अख़्तर हुसैन (कप्तान) सादाल अहमद (गप्पी), शकील अंसारी ,शाहरुख़ अंसारी ,वीरेंद्र सुमन , दिनेश कश्यप (पोलार्ड) , सोहेल अंसारी , शाहरुख़ रॉयल , नाजिद अंसारी प्लाईवुड शामिल थे ।
दिलचस्प बात यह है कि इस टीम से इतने अच्छे प्रदशन की उम्मीद किसी को नहीं थी हालाँकि टीम के कप्तान अख़्तर हुसैन शुरू से ही फाइनल जीतने का दावा करते रहे थे ।
प्रतियोगिता के मीडिया प्रभारी पवन शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 18 वी चैंपियन ट्रॉफी 2022-23 का बहुप्रतीक्षित फाइनल मुकाबला शाह क्लब सीसवाली और सिंह 11 नानकपुरा के मध्य खेला गया । शाह क्लब सीसवाली ने टॉस जीतकर बलेबाज़ी का फ़ैसला किया । शाह क्लब सीसवाली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में भी 147 रन बनाए और सिंह 11 नानकपुरा को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंह 11 नानकपुरा ने 14.1 ओवर में 129 रन ही बना सकी और इस प्रकार ये मैच शाह क्लब सीसवाली ने ने 18 रन से जीता।
। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच नीरू जिन्होंने 41 रन बनाये और 3 विकेट लिए। प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बृजेश सोनी बाबा क्लब बपावर रहे जिन्होंने पूरी प्रतियोगिता के दौरान 202 रन बनाए और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ अशोक चीना रहे जिन्होंने प्रतियोगीता में सर्वश्रेष्ठ औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 9 विकेट लिए।

समापन समारोह –
समापन समारोह के मुख्य अतिथि खान व गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विजेता टीम शाह क्लब सीसवाली के कप्तान अख्तर शाह को ट्रॉफी व 41000 हजार का नकद पुरुस्कार दिया गया। उपविजेता टीम , सिंह इलेवन नानकपुरा को ट्रॉफी व 21000 हजार रुपए का नकद पुरुस्कार दिया गया। समारोह की अध्यक्षता पीसीसी सदस्य हंसराज मीना व सरपंच एम इदरीश खान ने की । विशिष्ठ अतिथि पूर्व सरपंच नरेश जैन,पीसीसी सदस्य चंद्रप्रकाश मीना थे। समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सीसवाली स्टेडियम निर्माण के लिए एक करोड़ की घोषणा की।भाया ने विजेता टीम को ग्यारह हजार का नकद पुरुस्कार स्वय की और से दिया।वही उप विजेता टीम को 5100 रूपए नकद दिए।साथ ही आयोजन कमेटी को संबल देने के लिए भाया ने 51000 रूपए नकद दिए।
पत्रकारों का सम्मान
आई एफ डब्ल्यू जे बारां जिलाध्यक्ष पत्रकार फिरोज खान को उनके शानदार कवरेज के लिए सम्मानित किया गया ।ख़ान ने नियमित रूप से लगभग पाँच से ज़्यादा समाचार पत्रों, वेबसाइट और डिजिटल मीडिया पर प्रतियोगिता की ख़बरें प्रकाशित की। ख़ान के अलावा मनोज शर्मा , योगेन्द्र वैष्णव, रवींद्र कहार, ओम नागर, ओम गौतम , आरिफ़ मंसूरी ,नासिर सूफ़ी आदि कई पत्रकारों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।
समापन के अवसर पर प्रतियोगिता अध्यक्ष राधेश्याम नागर और जनरल रेफ़री अब्दुल सलाम ने सफल आयोजन के लिए समस्त कमेटी और ग्रामवासियों का धन्यवाद अर्पित किया ।


Sufi Ki Kalam Se

2 thoughts on “दस राज़्यों के उत्कृष्ट खिलाड़ी जो नहीं कर पाये वो सीसवाली- कोटा के खिलाड़ियों ने कर दिखाया, शाह क्लब ने नानकपूरा को हराकर 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, ज़िलाध्यक्ष फिरोज ख़ान सहित सभी संवाददाता सम्मानित, मंत्री भाया ने स्टेडियम निर्माण घोषणा के साथ बरसाये कई इनाम (सीसवाली न्यूज़)

  1. Pingback: read the article
  2. Pingback: coffee shop music

Comments are closed.

error: Content is protected !!