सीसवाली ईदगाह कमेटी ने श्योपुर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया

Sufi Ki Kalam Se

सीसवाली ईदगाह कमेटी ने श्योपुर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया
अहले जमात ईदगाह कमेटी सीसवाली ने सोमवार के दिन मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा कर पीड़ितों के हाल मालूम किए और कस्बे से एकत्रित की गई राशी पीड़ितों को सोंपी।
गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से अहले जमात ईदगाह कमेटी द्वारा कस्बे से चंदा इकठ्ठा किया था जिसमें कस्बेवासियों ने उत्साह से भाग लिया था। आज सुबह कस्बे से अहले जमात ईदगाह कमेटी के सदर अब्दुल गफूर अंसारी के नेतृत्व में एक टीम श्योपुर पहुंची जिसमें नायब सदर अनवर पठान, सेक्रटरी इनायत हुसैन, कलाम भाई, महबूब खान, सलीम सहारा एंव अन्य लोग शामिल थे। श्योपुर पहुंच कर स्थानीय निवासियों की मदद से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो का दौरा किया। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो मे पहुँचने पर वहाँ की भयावह स्थिति का पता चला। लोगों के पूरे घर बाढ़ मे डूब गए थे, जिससे उनमे रखा लाखो का सामान बाढ़ की भेंट चढ़ गया और वो उन्हीं के घर में अब मेहमान बन कर रह गए हैं।
कई सामजिक संगठनों द्वारा उनकी भरपूर मदद की जा रही है। सुबह शाम खाने के लंगर चलाये जा रहे हैं और पीड़ितों तक जरूरत के सामान भी पहुंचाये जा रहे हैं।
वहाँ जाकर मालूम हुआ कि मागंरोल तहसील के सेंकड़ों युवा भी वहां पिछले कई दिनों से लगातार सेवा दे रहे हैं। मागंरोल के अलावा अंता, बारां सहित कई कई क्षेत्रों के लोग भी मदद के लिए पहुँच रहे थे।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!