एक दिवसीय निःशुल्क रीट गाइडेंस कैम्प का हुआ आयोजन

Sufi Ki Kalam Se

सूफ़ी की कलम से

एक दिवसीय निःशुल्क रीट गाइडेंस कैम्प का हुआ आयोजन
मेक & मुहिम क्लासेस के सहयोग से
‘राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा‘ (REET) के लिए नियमित कक्षाएं शुरू

@जोधपुर न्यूज

मेक एण्ड मुहिम क्लासेज के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय निःशुल्क रीट गाइडेंस कैम्प का आयोजन कमला नेहरू नगर स्थित मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अधीन संचालित मौलाना आज़ाद बीएड काॅलेज के सभागार में हुआ।


मुहिम क्लासेज के कन्वीनर अख्तर हिन्दुस्तानी ने बताया कि शिक्षक बनने का सपना देखने वाले सभी योग्य विद्यार्थियों को बेहतर माहौल व अनुभवी फैक्लटी के जरिये उनके लक्ष्य तक पहुंचाने के उद्देश्य से ये एक दिवसीय ‘राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा‘ का गाइडेंस कैम्प आयोजित किया गया।
मेक क्लासेज के कन्वीनर डाॅ सलीम अहमद ने बताया कि सोसायटी के सीईओ मोहम्मद अतीक ने बतौर मुख्य अतिथि सभी प्रतिभागियों से कहा कि सोसायटी का हमेशा से ही मकसद निःस्वार्थ भाव से मानव सेवा और आर्थिक रूप से पिछडे हुए विद्यार्थियों को कम से कम लागत में शैक्षिक सुविधाएं उपलब्ध करवाना रहा है। इसी कड़ी में युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए ये एक प्रयास मात्र है।


सभी युवाओं को अपने लक्ष्य प्राप्त के लिए कड़ी मेहनत और लगातार प्रयास करने से ही निश्चित रूप से सफलता अवश्य मिलेगी।
इस परामर्श शिविर में उर्दू विषय से अकमल नईम सिद्दीकी, बाल मनोविज्ञान विषय से मसूदा परवीन, भूगोल विषय से अनिल चौधरी, गणित विषय से हरीराम स्वामी, इतिहास विषय से अय्यूब कुरैशी, विज्ञान विषय से डाॅ मोहम्मद फिरोज व असलम खान ने सभी प्रतिभागियों को सम्बन्धित विषय की विस्तार से जानकारी देते हुए विषय से जुड़ी उनकी जिज्ञासाओं को भी शांत किया।


अख्तर हिन्दुस्तानी ने कहा कि मौलाना आज़ाद कैम्पस में रीट की नियमित चलने वाली इन कक्षाओं में हिन्दी व संस्कृत विषय दीपक सिखवाल, राजनीति विज्ञान विषय नईम सहज भी अपनी सेवाएं देंगे। साथ ही मोटीवेटर मुबारीक हुसैन होगें।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!