आंधी तूफ़ान से फसल नष्ट एवम् खराब होने पर गिरदावरी करवाने के लिए राष्ट्रीय किसान मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन। (गेस्ट रिपोर्टर बशीर शाह साईं पाटौदी, बाड़मेर की खबर)

Sufi Ki Kalam Se

आंधी तूफ़ान से फसल नष्ट एवम् खराब होने पर गिरदावरी करवाने के लिए राष्ट्रीय किसान मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन।



राष्ट्रीय किसान मोर्चा के सह संयोजक हाजी हाकम खान ने बताया कि दो तीन दिन पूर्व आए अधड़ तूफ़ान से बेरो की फसल कटाई से पूर्व नष्ट एवम् खराब होने पर तहसीलदार गडरारोड़ को ज्ञापन दिया।
राष्ट्रीय किसान मोर्चा के जिला संयोजक जगदीश प्रसाद ने बताया की आंधी तूफ़ान से फसल नष्ट एवम् खराब प्राकृतिक आपदा से होने पर प्रशासन को लिखित ज्ञापन देते हुए मांग की गई है कि किसानो की खड़ी फसल कटाई से पूर्व ही आंधी तूफ़ान से नष्ट एवम् खराब हो गई उसकी गिरदावरी करवाकर प्रत्येक ब्लॉक के किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं । किसानों के हालात वर्तमान में सही नहीं है सरकार की मार के साथ प्राकृतिक आपदा से किसान आहत है । सरकार द्वारा तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों की जमीन लीज पर रखने एवम् पुजिपतियो को फायदा पहुंचाने का कार्य किया जा रहा । संयुक्त किसान मोर्चा एवम् राष्ट्रीय किसान मोर्चा के वाजिब मांग को सरकार नहीं मान रही है जिससे किसान मजदूर वर्ग आंदोलनरत है इनके द्वारा पिछले 100दिन से भी ऊपर हो गए हैं यह धरना प्रदर्शन एवम् हड़ताल कर रहे हैं लेकिन सरकार किसानो के साथ न्याय करती नजर नहीं आ रही है इससे किसानो ने बड़ा आंदोलन के रूप में भारत बंद का आह्वान किया है 26 मार्च के भारत बंद में राष्ट्रीय किसान मोर्चा भी सक्रिय भागीदारी निभाएगा । प्राकृतिक आपदा से राहत प्रदान करवाने के लिए किसानो को उचित मुआवजा दिया जाए जिससे इनकी हालत में सुधार हो सके साथ ही परेशान हो कर आर्थिक तंगी से किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं उन पर अंकुश लग सके ।
इस मौके पर मनजी राम ढगारी ,सालार खा लालासर , वासुदेव , सखिराम भील , गोरधन बालाच ब्लॉक अध्यक्ष बहुजन क्रांति मोर्चा गडरारोड़ , खुशाला राम भील ओनादा,जाकुब खान लालासर , भागूराम खनीयानी, पीताम्बर लोहार, अर्जुन भील आदिवासी लांबडा, सादी खान , जिम्मा खान , दयाम खान मखन का पार, कर्णाराम भील, खिमाराम तहसील संयोजक राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद, हजारी राम रूपागर, सालार खा करीम का पार, टिकमाराम सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

गेस्ट रिपोर्टर बशीर शाह साईं पाटौदी की खबर


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!