पत्रकारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए केन्द्रीय मंत्री को सौंपा पत्र

Sufi Ki Kalam Se

पत्रकारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए केन्द्रीय मंत्री को सौंपा पत्र

गेस्ट रिपोर्टर फिरोज़ खान
बारां। देश के मान्यताप्राप्त व गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारों को आयुष्मान योजना से जोड़ने के लिए पत्रकारों के संगठन जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया (रजि.) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शादाब आब्दी ने आज केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को एक पत्र सौपा।जिसमे उन्होने देश के पत्रकारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने की मांग रखी।जिस पर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस पर कार्यवाही का आश्वासन दिया।
संगठन के अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने बताया कि इससे पूर्व भी वह पत्रकारों को आयुष्मान योजना से जोड़ने के लिए पूर्व में प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को पत्र भेजकर आग्रह कर चुके है।आज पुनः केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी जी को पत्र सौंपकर पत्रकारों को आयुष्मान योजना से जोड़ने का आग्रह किया है।उन्होने कहा कि यदि बडे संस्थानों के पत्रकारों को छोड़ दे तव मध्यम व लघु समाचार पत्रो के पत्रकारों और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों का वेतन इतना पर्याप्त नहीं है कि वह आसानी से अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।ऐसे में वह अपना व अपने परिवार का उचित इलाज करा सके यह संभव नहीं है।हालांकि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों को इलाज की सुविधा मिलती है लेकिन देश के लाखो गैर मान्यता प्राप्त इलाज से वंचित रह जाते है।पत्रकार समाज और सरकार के बीच की कड़ी होता है कितना भी कठिन समय हो वह हमेशा अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटता।कोरोना काल मे भी पत्रकारों ने अपने काम को अंजाम दिया।
ऐसे मे पत्रकारों को यदि आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलता है तब पत्रकार अपने व अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित न होंगे और अपने काम को बखूबी अंजाम देते रहेंगे।
पत्रकारों की अन्य समस्याओ से भी केन्द्रीय मंत्री को शादाब आब्दी ने अवगत कराया।इस दौरान संगठन के आईटी सेल प्रमुख अम्मार आब्दी भी मौजूद रहे।


Sufi Ki Kalam Se

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!