यातायात नियमों का पालन सभी के लिए आवश्यक: प्रमोद भाया ( गेस्ट रिपोर्टर फिरोज़ खान की खब)

Sufi Ki Kalam Se

सड़क सुरक्षा माह का किया शुभारंभ
यातायात नियमों का पालन सभी के लिए आवश्यक: प्रमोद भाया
गेस्ट रिपोर्टर फिरोज़ खान की खबर
बारां, 26 फरवरी,। यातायात नियमों का पालन सभी के लिए आवश्यक है। यातायात नियमों के पालन एवं सड़क ,परिवहन एवं उच्च मार्ग से संबंधित नियमो का पालन कर दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। उक्त विचार सड़क सुरक्षा माह के पोस्टर एवं कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों एवं इनसे संबंधित चिन्हों को ध्यान में रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम से जिले में आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ेगी । उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की मंशा है कि राज्य के सड़क परिवहन से संबंधित दुर्घटनाएं कम से कम हो और अधिक से अधिक व्यक्तियों को जागरूक किया जाए। कार्यक्रम में बारां-अटरू के विधायक पानाचन्द मेघवाल ने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति ध्यान रखना सभी की जिम्मेदारी है और यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु सभी का सहयोग आवश्यक होता है।
कार्यक्रम में किशनगंज शाहबाद विधायक निर्मला सहरिया ने कहा कि छोटे बच्चों एवं महाविद्यालयों में इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों से भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है
कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेस संगठन महामंत्री और जिला संयोजक, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति श्री कैलाश जैन ने बताया कि बारां जिले में यातायात व्यवस्था के अंतर्गत परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस द्वारा पूर्व में भी जागरूकता कार्यक्रम किए गए और इस प्रकार पुनः कार्यक्रमों से बारां में यातायात के प्रति जागरूकता आएगी। कार्यक्रम में युवा नेता त्रिलोक नागर, विजयदीप नागर भी उपस्थित थे। ओस संस्था के अनिल जैन ने बताया कि भारत सरकार के सड़क, परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्रालय के द्वारा राजस्थान सरकार के सहयोग से यह जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत एक माह में नेत्र परीक्षण एवं जागरूकता शिविर, विभिन्न महाविद्यालयों एवं विद्यालयों में कार्यशालाये एवं विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली कार्यक्रम के माध्यम से जागरूकता एवं पम्पलेट, फ्लेक्स व पोस्टर, दीवार लेखन के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था एवं नियमों के प्रति जागरूक किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा माह 24 फरवरी से 23 मार्च तक संचालित किया जाएगा।

गेस्ट रिपोर्टर फिरोज़ खान की खबर


Sufi Ki Kalam Se

5 thoughts on “यातायात नियमों का पालन सभी के लिए आवश्यक: प्रमोद भाया ( गेस्ट रिपोर्टर फिरोज़ खान की खब)

  1. Pingback: We Talk Business
  2. Pingback: Kardinal Stick
  3. Pingback: More Info
  4. Pingback: ytmp4

Comments are closed.

error: Content is protected !!