‘अंता में होंगे यादगार ऐतिहासिक विकास कार्य’ – भाया (गेस्ट रिपोर्टर उस्मान खान अंता)

Sufi Ki Kalam Se

अंता में होंगे यादगार ऐतिहासिक विकास कार्य ” भाया
————————————————–
सौन्दर्यकरण से निखरेगी नगर की खूबसूरती , नागदा होकर निकलेगा बाईपास रोड़
————————————————–


गेस्ट रिपोर्टर उस्मान खान अंता
अंता 27 मार्च – ” जनता ने जिस प्रकार हम पर भरोसा जताते हुए नगर पालिका में लगातार तीसरी बार कांग्रेस का बोर्ड बनाया है इसलिए अब जनता के भरोसे पर खरा उतरते हुए अंता नगर में यादगार एतिहासिक विकास कार्य करवाकर नगर की खूबसूरती में चार चांद लगाने का पूरा प्रयास किया जाएगा ” उक्त उदगार अंता दौरे पर आए खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने व्यक्त किये । खनन एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा नगर के सौन्दर्यकरण को लेकर खेमजी तालाब उद्यान, स्टेडियम ,बाई पास रोड, बस डिपो, सरकारी कॉलेज निर्माण कार्य तथा कॉलेज के पास बनने वाले अत्याधुनिक आकर्षक उद्यान का अवलोकन किया गया, साथ ही जयपुर से आई टीम के उच्च अधिकारियी को दिशा निर्देश दिए गए । इस मौके पर खनन मंत्री भाया ने कहा कि यहां की जनता का बहुत बड़ा अहसान है जिन्होंने नगर पालिका में लगातार तीसरी बार कोंग्रेस के बोर्ड का गठन किया है । उन्होंने कहा कि इस कार्यकाल में अंता में ऐसे ऐतिहासिक विकास कार्य कराए जाएंगे जो हमेशा के लिये यादगार बन सके । मंत्री भाया ने खेमजी तालाब गार्डन के सौन्दर्यकरण को लेकर खेमजी तालाब का पूरा जीर्णोद्धार कराने, वाकिंग ट्रेक बनाने ,युवाओं के लिए ओपन जिम बनाने ,सरकारी कॉलेज का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने ,छात्रों के लिये ई लाइब्रेरी बनाने ,तथा गरीब तबके के लोगो के लिये फ्री वाई फाई जोन बनवाने, नगर की सड़कों का चौड़ाईकरण करने के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये गए ।


—————————————————————–
नागदा फाटक होकर निकलेगा बाईपास रोड़
——————————————————————-
खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बताया कि अंता सीसवाली मार्ग पर जहां काफी व्यस्ततम मार्ग के चलते जाम जैसे हालात बनते रहते हैं इसलिए नया रास्ता अंता बरड़िया बिशनखेड़ी रोड़ से बाईपास होकर नागदा फाटक से सीधा नहर किनारे हाईवे से जोड़ने के लिए बाईपास रास्ता निकाला जाएगा जिसका उन्होंने शनिवार को अधिकारियों की मौजूदगी में निरीक्षण किया ।
—————————————————————— एनटीपीसी तिराहे से होगा सड़क चौड़ाई करण कार्य
————————————————


नगर के विकास कार्य को गति देने व सौन्दर्यकरण प्रदान करने के उद्देश्य को लेकर नगरपालिका अंता द्वारा सीसवाली चौराहे से सूता बालाजी तक सड़क का चौड़ाई करण व डिवाइडर बनाने की योजना पर शनिवार को अंता आये खनन मंत्री प्रमोद भाया ने अवलोकन के दौरान इस कार्य को सीसवाली चौराहे से आगे बढ़ाते हुए एनटीपीसी तिराहे से कोटा बारां रोड़, सीएडी चौराहा को शामिल करते हुए सीसवाली चौराहे तक व आगे बढ़ाते हुए सूता बालाजी तक करने के सार्वजनिक निर्माण विभाग व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए , भाया ने कहा कि एनटीपीसी तिराहे से लेकर सीसवाली तिराहे तक पुराने डिवाडर व बिजली के खंभों को हटाकर नया आकर्षक डिवाडर तैयार किया जाएगा वहीं नये बिजली के पोल लगाए जाएंगे , डिवाइडर के दोनों ओर सड़क की चौड़ाई बड़ाई जाएगी , कई लोगों द्वारा अपने मकान व दुकान के आगे नालों के ऊपर 15 से लेकर 20 फिट तक के रेम्प बना रखे है जिन्हें नगरपालिका द्वारा ध्वस्त कर तथा नाले का अतिक्रमण हटाकर उन पर नगर पालिका द्वारा फेरो कवर लगाया जाएगा । भाया ने कहा कि प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री अशोक गहलोत की सोच है कि नए राजस्थान का निर्माण हो, इसी सोच के अनुरूप अंता नगर के विकास के लिए यह सब योजनाएं नगर पालिका चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, वार्ड पार्षद व नगर के लोगों की भावनाओं को मध्य नजर रखते हुए बनाई जा रही है, जिनका जल्दी ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मुस्तुफा खान, पुलिस उप अधीक्षक जिनेन्द्र जैन ,तहसीलदार नवनन्द सिंह,थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण मीना, सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्शन अशोक सनाढ्य, सहायक अभियंता बी के गुप्ता, शिशुपाल शर्मा, नगरपालिका कनिष्ठ अभियंता दीपक गोयल सहित जयपुर से आये अधिकारी मौजूद थे ।

गेस्ट रिपोर्टर उस्मान खान अंता


Sufi Ki Kalam Se

6 thoughts on “‘अंता में होंगे यादगार ऐतिहासिक विकास कार्य’ – भाया (गेस्ट रिपोर्टर उस्मान खान अंता)

  1. Pingback: Motion Capture
  2. Pingback: biilad rafidain
  3. Pingback: judi bola

Comments are closed.

error: Content is protected !!