हार के भी जितने वाले को बाजीगर कहते हैं…(बारां न्यूज)

Sufi Ki Kalam Se

हार के भी जितने वाले को बाजीगर कहते हैं…
बारां जिले में प्रमोद भाया का दबदबा कायम
जिस फॉर्मूले से कॉंग्रेस पार्टी हमेशा पीटती आई, उसी फॉर्मूले से बाजी अपने नाम की
कई सालो से अक्सर ये ख़बरें सामान्य थी कि काँग्रेस पार्टी ने बहुमत में होते हुए भी सरकार बनाने में नाकाम रहती रही है लेकिन इस बार जिला परिषद के चुनाव में बारां जिले की कॉंग्रेस ने उल्टा कर दिखाया।
गौरतलब है कि जिला परिषद बारां में 25 सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी को 13 और कॉंग्रेस को 12 सीट प्राप्त हुई थी। परिणामों के आधार पर बीजेपी को स्पष्ट बहुमत प्राप्त था लेकिन प्रमोद जैन भाया ने बड़ी चतुराई से सारा मामला अपने पक्ष में कर हारी हुई बाजी जीत ली। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता था कि पूरे जिले मे पहले से यह चर्चा आम थी कि जिला प्रमुख तो कॉंग्रेस का ही बनेगा। इसकी प्रमुख वजह कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया की धर्मपत्नि उर्मिला जैन का उम्मीदवार होना। उर्मिला जैन भाया ने जिला परिषद के वार्ड नंबर 24 से चुनाव लड़ा और जीतकर जिला प्रमुख के लिए नामांकन दाखिल किया। उर्मिला जैन को कुल 13 मत प्राप्त हुए जिसका सीधा सीधा अर्थ यह है कि बीजेपी के एक सदस्य ने क्रॉस वोटिंग कर उर्मिला जैन को जिला प्रमुख बनाने में मुख्य भूमिका निभाई।

जानिए नए बारां जिला प्रमुख उर्मिला जैन के बारे में :-

उर्मिला जैन भाया नवनिर्वाचित जिला प्रमुख बारां


उर्मिला जैन भाया खनन, पेट्रोलियम एंव गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी है। मंत्री की पत्नि के अलावा भी उर्मिला जैन की एक समाज सेविका के रूप में अलग पहचान है। उर्मिला जैन पार्श्वनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्षा है जिसके बैनर तले उर्मिला जैन साल भर कई तरह के सामाजिक कामों को अंजाम देते रहे हैं। करीब 15-20 सालों से मरीज़ों, दुखियों और जानवरों की सेवा करना उनकी प्रमुख पहचान रही है। उर्मिला जैन भाया की योग्यता स्नातक है और इनका पीहर भीलवाड़ा के शाहपुरा के काजीशहना गांव में है। भाया दंपती के दो पुत्रियाँ रिद्धि और सिद्धि तथा एक पुत्र यश जैन है। उर्मिला जैन भाया एक बार बारां झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र से सासंद का चुनाव भी लड़ चुकी है जिसमें उन्हें दुष्यंत सिंह के सामने हार झेलनी पड़ी थी। छह साल बाद उर्मिला जैन ने मजबूत वापसी करते हुए जिला प्रमुख जैसा बड़ा चुनाव जीतने में कामयाब रही।
जिले भर में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशी :-
उर्मिला जैन के जिला प्रमुख बनने पर बारां जिले के कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया। सीसवाली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी हर्ष व्यक्त करते हुए आतिशबाजी की। युवक कांग्रेस जिला महासचिव इमरान अंसारी ने बताया कि प्रताप चौक पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया साथ ही मिठाई बांटकर एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इस मौके पर पूर्व सरपंच नरेश जैन, जिला सचिव लालचंद मीणा, पूर्व उप सरपंच राजेंद्र कलवार, कांग्रेस युवा नेता सुरेंद्र खंडेलवाल, युवा नेता हरीश खंडेलवाल, राजू गौतम, पीयूष खंडेलवाल, रेवड़ीलाल गोया, शेरू मंसूरी, रोहित सुमन आदि थे।



इधर बीजेपी कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा :- बीजेपी उम्मीदवारों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग से गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सांसद दुष्यंत सिंह के कार्यालय पर हमला कर दिया, साथ ही कई वाहनों मे भी तोड़ फोड़ की। बहुमत होते हुए भी बीजेपी का जिला प्रमुख नहीं बनने से कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है।

सांसद दुष्यंत सिंह ऑफिस बारां

Sufi Ki Kalam Se

2 thoughts on “हार के भी जितने वाले को बाजीगर कहते हैं…(बारां न्यूज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!