चैम्पियंस ट्रॉफी में छाये कश्मीरी खिलाड़ीदिग्गज खिलाड़ी वाली टीमे हुई बाहर

Sufi Ki Kalam Se

चैम्पियंस ट्रॉफी में छाये कश्मीरी खिलाड़ी
दिग्गज खिलाड़ी वाली टीमे हुई बाहर

क़स्बे में चल रही 18 वीं क्रिकेट चैम्पियंस ट्रॉफी तीसरे ही दिन काफ़ी लोकप्रिय हो गई । संभवतया यह पहला मामला रहा जब टूर्नामेंट में कश्मीर के खिलाड़ी भी खेलने आये और आकर्षण का केंद्र बन गये । इसके अलावा उज्जैन मध्य प्रदेश से बहुचर्चित खिलाड़ी आज़म लाला ,जावेद लाला ने भी अपनी पारी से काफ़ी धूम मचाई।
प्रतियोगिता का पहला मैच स्मार्ट क्लब बालाखेड़ा और रामदेव क्लब सीसवाली के बीच खेल गया जिसमें बालाखेड़ा ने 115 रन का लक्ष्य दिया जिसे सीसवाली ने छह विकेट से जीत लिया । इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच राजकुमार रहे जिन्होंने चालीस रन का योगदान दिया ।
दूसरा मैच नानकपूरा और सुल्तानपुर इलेवन के मध्य खेल गया जिसमें नानकपूरा ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित दस ओवर में ताबड़ तोड़ 168 रन का लक्ष्य दिया ।नानकपूरा की और पदम ने सर्वाधिक 65 रन बनाये । लक्ष्य का पीछा करते हुए सुल्तानपुर इलेवन 133 रन पर सिमट गई ।आज़म लाला और ज्ञानेन्द्र ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए जीत का प्रयास किया लेकिन उनकी धुँआधार पारी बेकार रही ।
तीसरा हाई वोल्टेज मैच नोताडा और नवलपुरा के बीच खेला गया जिसमें नवलपुरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फ़ैसला किया । नोताडा ने पहले खेलते हुए निर्धारित दस ओवर में 156 रन बनाये ।नवलपूरा टीम की और से खेलने आये कश्मीरी गैन्दबाज आमिर ने एक और सोहेल गुल ने दो विकेट झटके ।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवलपूरा टीम ने दोनों कश्मीरी खिलाड़ियों से पारी की शुरुआत करवाई जिन्होंने गेंदबाजी के साथ बल्ले से काफ़ी धमाल मचाया । सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आये आमिर ने ताबड़तोड़ 54 रन बनाये साथ ही दूसरे छोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे सोहेल गुल ने 49 रन का योगदान दिया । पारी के दौरान दोनों बल्लेबाज़ो ने गगनचुंबी छक्को से दर्शकों में जोश भर दिया । पिछले वर्ष के मेन ऑफ़ द सिरीज़ रहे ऋषि ग्वालियर कि टीम पहले ही मैच में बाहर हो गई । इस मैच के मेन ऑफ़ द मैच सोहेल गुल रहे । मैच समाप्ति पर सरपंच एम इदरीश ख़ान ने मेन ऑफ़ द मैच ट्रॉफी प्रदान की ।प्रतियोगिता मैच रेफरी अब्दुल सलाम और अध्यक्ष राधेश्याम नागर ने कश्मीर के खिलाड़ियों का साक्षात्कार लेकर उनके अनुभव साझा किए ।


Sufi Ki Kalam Se

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!