महिला दिवस पर नेशनल वूमन्स फ्रन्ट मॉगरोल का महिला सेमिनार आयोजित

Sufi Ki Kalam Se

महिला दिवस पर नेशनल वूमन्स फ्रन्ट मॉगरोल का महिला सेमिनार आयोजित

मॉगरोल मे 8 मार्च महिला दिवस पर नेशनल वूमन्स फ्रन्ट द्वारा एक महिला सेमिनार मदरसा मदारिया मे आयोजित किया गया जिसमे कस्बे कि महिला टीचरों पेराटीचरो एवं एएनएम जीएनएम महिला बाल विकास से कार्यकर्ता आशा सहयोगिनी सहायिका सहित राजकीय सेवाएं दे रही महिलाओं सहित कई महिलाएं एवं लड़कियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम कि अध्यक्षता कोसर परवीन पालिका उपाध्यक्ष ने कि एवं मुख्य अतिथि शमां बी (कोरोना लेबर रुम इंचार्ज महिला हॉस्पिटल बारां) व विशिष्ट अतिथि गुलशन परवीन (जी.एन.एम.) बारां रही। कार्यक्रम मे वार्ड पार्षद शाहिस्ता बेगम व शगुफ्ता परवीन भी मंचासीन रही।

मीडिया इंचार्ज
मोहम्मद रिजवान ने बताया कि कार्यक्रम में पालिका उपाध्यक्ष कोसर परवीन ने महिलाओं को समाजहित मे आगे आने कि बात कहीं और महिला उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने के लिये आगे आने को कहा।

मुख्य अतिथि शमां बी ने लड़कियों को शिक्षा से जोड़े रखने के लिये परिवार को लड़कियों के समर्थन कि बात कही और शिक्षा का महत्व बताया। महिलाओं से अपील करते हुवे कहा कि वह भले अपने खाने पीने और पहनने के कपड़ो के खर्च मे कटोती करके जिस तरह बेटी कि शादी के लिये पेसे जमा करती हे उसी तरह उनकी शिक्षा के लिये भी पेसे जमा करे और उन्हें उच्चशिक्षा दिलाकर ऊंचाई तक पहूंचाए। साथ ही समाजिक स्तर पर बेटियों को शिक्षा मे आगे बढ़ाने के लिये एक फण्ड बनाने कि मांग कि ताकि लड़कियां पेसे के अभाव मे शिक्षा से वंचित ना रहे। महिलाओं को अपनी बेटियों को गुडटच बेडटच के बारे मे जागरूक करने कि अपील कि।

कार्यक्रम मे शामिल हुवी राजकीय सेवाएं दे रही सभी महिलाओं को पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम मे सिमरन परवीन, रेहनुमा परवीन, नगीना परवीन, रेशमा, हीना गुलफाम ने भी लड़की विषय पर अपनी प्रस्तुतियां दी।

अंत मे नेशनल वूमन्स फ्रन्ट कि सदस्य शाहीना बेगम ने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यक्रम मे उपस्थित हुवी महिलाओं और लड़कियों का धन्यवाद देकर कार्यक्रम समाप्ती कि घोषणा की।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!