जोधपुर के बाद टोंक में शुरू हुई रीट की निशुल्क क्लास (मुहीम)
जल्द ही शैक्षणिक नगरी कोटा में भी होगी शुरुआत

Sufi Ki Kalam Se

जोधपुर के बाद टोंक में शुरू हुई रीट की निशुल्क क्लास (मुहीम)
जल्द ही शैक्षणिक नगरी कोटा में भी होगी शुरुआत
कौम ओ मिल्लत की फिक्र के साथ शुरू हुई मुहिम ने सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ने की तैयारी कर ली है। मुस्लिम बच्चों के लिए निशुल्क कोचिंग व्यवस्था जो काफ़ी बड़ी चुनौती थी उसे मुहिम ने कुछ समय की मेहनत में कर दिखाया है। बिना किसी बड़े बैनर या बिना किसी बड़ी सामाजिक संस्था के भी कुछ फिक्रमंद नौजवानों और बुजुर्गों ने मिलकर मुहिम संस्था को नया रंग और नयी दिशा दे दी है।
गौरतलब है कि मुहिम संस्था का मकसद राजस्थान के समस्त जिलों में मुस्लिम बच्चों को बेहतर निःशुल्क शिक्षा दिलाते हुए उन्हें हॉस्टल और कैरियर गाइडेंस प्रदान कर उनका समग्र विकास करना चाहती है। इस काम की शुरुआत मुहिम संस्था, जोधपुर शहर में निःशुल्क कोचिंग से शुरू कर चुकी है जो मुहिम का काफी अच्छा प्रयोग साबित हुआ है । जोधपुर के बाद मुहिम, अब टोंक शहर में रीट की तैयारी के लिए कमर कस चुकी है जिसके लिए संबंधित विद्यार्थियों का आने वाले 6 फरवरी को कॉमन एन्ट्रेन्स टेस्ट लिया जाएगा। धातव्य रहे की चयनित स्टूडेंट्स का रहने खाने का खर्च उनका स्वंय का रहता है।

मुहिम से प्राप्त जानकरी के अनुसार, जोधपुर में साल में 100-100 स्टूडेंट्स के दो बैच आरएएस (RAS) फाउंडेशन कोर्स की फ्री कोचिंग के चलाए जाएंगे, साथ ही बड़े जिलों में अलग अलग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए माहौल तैयार किया जाएगा। जैसे जयपुर में RJS, अजमेर में बैंक और SSC, कोटा और सीकर में NEET, IIT, उदयपुर और टोंक में टीचर, लेक्चरार, अलवर और बीकानेर में एसआई (SI) और कांस्टेबल आदि परिक्षाओं की प्लानिंग चल रही है। जल्द ही कोटा में मुस्लिम हॉस्टल और स्टूडेंट्स हेल्प डेस्क शुरू करने की तैयारी है।
मुहिम संस्था और निःशुल्क कोचिंग की सम्पूर्ण जानकारी के लिए निम्न नंबरो पर सम्पर्क किया जा सकता है-
9828767070
9269027610
9982003945
9828767070
9460810873


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!