इटावा के बाढ़ पीड़ित लोगों को जल्द आर्थिक सहायता दे सरकार :- पीएफआई (इटावा न्यूज)

Sufi Ki Kalam Se

इटावा के बाढ़ पीड़ित लोगों को जल्द आर्थिक सहायता दे सरकार :- पीएफआई

दिनांक 31 अगस्त को मॉगरोल से इटावा बाढ़ग्रस्त इलाको का जायजा लेने पहुंचे| पॉपुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया इकाई मॉगरोल के सदस्यों की आखें बाढ़ से प्रभावित ल़ोगो के मकान और उनकी दर्द कि दास्तान सुनकर नम हो गई।

सुबह करीब 9 बजे इटावा पहूंचे सदस्यों ने करीब 9 घण्टे तक बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया| बाढ़ से करीब 150 घरों को भारी नुकसान हुआ जिनमे कच्चे मकान पानी के बहाव से जमीदोंज हो गये।किसानों की फसलो को भारी नुकसान पहूंँचा। बीज और भाव के इंतज़ार मे सहेज कर रखी गई लहसुन की फसल पानी मे डूबने और मकान ढह जाने से बर्बाद हो गई।

सैलाब इटावा निवासी हेमराज जी सुमन के 12 वर्षीय पुत्र सतीश को भी अपने साथ बहा ले गया। ऑल इंडिया इमाम कॉन्सिल के प्रदेश सचिव मो.अताउर्रहमान के साथ मिलकर सभी सदस्यों ने परिवार के प्रति अपनी संवेदनाए व्यक्त की व परिवार को हिम्मत दिलाई।

पॉपुलर फ्रन्ट ऑफ इंडिया इकाई मॉगरोल के अध्यक्ष मो. अयाज के अनुसार बाढ़ से हुवे नुकसान का आकंलन करना कढ़ी चुनौती है। बाढ़ का पानी जहां से भी गुजरा ने वह अपने पीछे तबाही की तस्वीरे छोड़ गया। लोगो कि हसरतें और उम्मीद पानी मे बह गए है। पानी का बहाव आगामी त्योहारों दशहरे, दीवाली की खुशियां भी अपने साथ बहा ले गया।
सरकार के द्वारा बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक सहायता देकर उचित मुआवजा देना अतिआवश्यक है।
संगठन भी आमजन के सहयोग से सभी बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करने की कोशिश करके इंसानी तकाजों को पूरा करेगा।

सर्वे दल मे मॉगरोल से मो. अयाज, मो. अताउर्रहमान अल्ताफ हुसैन, शराफत अली असगर अली मो.रिजवान रईस अहमद मो. सईद अब्दुल खालिक व इटावा से मो. अशफाक, लियाकत अली,सदर शहजाद दीवान,पार्षद रामेशवरजी सहित अन्य सदस्य भी साथ रहे। सभी ने सरकार से बाढ़ पीड़ितों को उचित मुआवजा देने कि मांग की।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!