रोमांचक मुकाबले में अंता ने बड़ौद के हाथ से छीनी जीत

Sufi Ki Kalam Se

रोमांचक मुकाबले में अंता ने बड़ौद के हाथ से छीनी जीत
ऋषि बनाम कोहली वाले हाईवोल्टेज मैच में इटावा ने जीतकर फाइनल में किया प्रवेश
4 जनवरी को होगा अंता और इटावा का फाइनल मुकाबला

17 वीं चैंपियंस ट्रॉफी प्रतियोगिता के रविवार के दिन दो बड़े सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला बारां जिले की अंता स्पोर्ट्स और कोटा जिले की बडौद के बीच खेला गया तो दूसरा मुकाबला कोटा जिले की महाकाल क्लब इटावा बारां जिले की यंग स्टार सीसवाली के बीच खेला गया। दिलचस्प बात यह है कि फाइनल मुकाबला भी बारां और कोटा जिले की टीमों के बीच ही खेला जाएगा।
आज का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अंता स्पोर्ट्स और आदर्श क्लब बड़ौद के बीच खेला गया। अंता स्पोर्ट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। आदर्श क्लब बड़ौद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए । बडौद की और हेमंत पारेता ने 76 रन और पवन ने 50 रन की महत्तवपूर्ण परियाँ खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंता स्पोर्ट्स ने 14.4 ओवर मे 9 विकेट के नुकसान पर रोमांचक मैच को अपने नाम कर लिया। जद्दार के सस्ते में आउट होने के बाद अंता टीम लड़खड़ा गई थी लेकिन बाद वाले बल्लेबाजों ने अपने अनुभव के आधार पर मैच अपनी और खिंच लिया।
इस मैच के मैंन ऑफ द मैच अरविंद रहे जिन्होंने 24 रन बनाकर 3 महत्तवपूर्ण विकेट लिए ।

मैंन ऑफ द मैच अरविंद


आज का दूसरा हाईवोल्टेज मुकाबला महाकाल क्लब इटावा और यंग स्टार सीसवाली के बीच खेला गया जिसे सीधा सीधा ऋषि बनाम शिवा कोहली कहा जाय तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। सीसवाली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला लिया। महाकाल क्लब ने निर्धारित 15 ओवर में 152 रन बनाए जिसमें ऋषि ने शानदार 113 शतकीय पारी खेली।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी यंग स्टार सीसवाली 12 ओवर में मात्र 105 रन पर ऑल आउट हो गई और इटावा ने यह मैच 47 रन से अपने नाम कर लिया। इस मैच में सबसे चर्चित खिलाड़ी शिवा कोहली का बल्ला आज जल्दी खामोश हो गया इसलिए यह मैच ऋषि की टीम ने जीत लिया।
इस मैच के मैन ऑफ द मैच ऋषि रहे जिन्होंने 113 रन बनाते हुए 1 विकेट भी लिया । इस मैच में प्रतियोगिता का पहला शतक बनाने के साथ ही ऋषि पर कस्बेवासियों ने इनाम की बरसात कर दी। ऋषि को 6000 रुपये नकदी के साथ ही एक रूम हीटर और 2 टी शर्ट भी इनाम के रूप में मिली।

मैन ऑफ द मैच ऋषि

4 जनवरी को होगा फाइनल मुकाबला
4 जनवरी को एतिहासिक महासतियों के बाग में 17 वीं चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला अंता स्पोर्ट्स और महाकाल क्लब इटावा के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि अंता स्पोर्ट्स कई बार चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीत चुकी है तो वही महाकाल क्लब इटावा पहली बार प्रतियोगिता फाइनल खेलेगी।

मैंन ऑफ द मैच ऋषि


Sufi Ki Kalam Se

2 thoughts on “रोमांचक मुकाबले में अंता ने बड़ौद के हाथ से छीनी जीत

Comments are closed.

error: Content is protected !!