भारत यात्री रूबी खान के जयपुर लौटने पर भव्य स्वागत

Sufi Ki Kalam Se

भारत यात्री रूबी खान के जयपुर लौटने पर भव्य स्वागत
राजस्थान से एकमात्र महिला भारत यात्री श्रीमती रूबी खान श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में 7 सितंबर 2023 को कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3570 km. लंबी भारत जोड़ो पदयात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण करके 01 फरवरी की दोपहर अपने शहर जयपुर, राजस्थान वापस आईं।

जयपुर ने अपनी लाडली बेटी का भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से घर तक पूरे रास्ते जगह जगह जयपुर वासियों ने फूलों से रूबी खान का स्वागत किया व यात्रा के लिए बधाइयां दीं।

रूबी खान ने बताया कि 5 महीने पहले यात्रा शुरू करने के बाद वे पहली बार अपने शहर आई हैं और इसको बयान करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। यात्रा के दौरान हुए एक हादसे में हाथ फ्रैक्चर होने, बुरी तरह घायल होने के बावजूद रूबी खान घर नहीं आईं थीं क्योंकि उनका प्रण था कि यात्रा पूर्ण करके ही घर जाना है।

रूबी खान ने शहर वासियों का कोटि कोटि आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे 5 महीने की यात्रा में सभी का यही प्यार उनकी शक्ति बना रहा।

यात्रा के सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर रूबी खान ने बताया कि वे खुद को खुशनसीब मानती हैं कि वे भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बन इतिहास में अपनी जगह बना पाईं। उन्होंने राज्य सभा सांसद व AICC अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री इमरान प्रतापगढ़ी का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें यात्रा में जाने के लिए प्रोत्साहित किया।

रूबी खान का मानना है कि भारत जोड़ो यात्रा ने देश से द्वेष, डर, झूठ और फरेब का अंधेरा हटाया है और करोड़ों देशवासियों को नई उम्मीद दी है आने वाले कल में एक बेहतर भारत की जहां युवाओं के लिए रोजगार, किसानों के लिए उम्मीद, महिला शक्ति के लिए सुरक्षा, सम्मान और आगे बड़ने के लिए समान मौके होंगे। देश में भाईचारा और एकदूसरे के लिए विश्वास होगा। और यही भारत जोड़ो यात्रा के हर यात्री का जीवन ध्येय रहेगा।


Sufi Ki Kalam Se

8 thoughts on “भारत यात्री रूबी खान के जयपुर लौटने पर भव्य स्वागत

  1. Pingback: bk8 thai
  2. Pingback: moon rock joint

Comments are closed.

error: Content is protected !!