सीसवाली के प्रणव ने 20 की उम्र में बनाई अंतर्राष्ट्रीय पहचान

Sufi Ki Kalam Se

सीसवाली के प्रणव ने 20 की उम्र में बनाई अंतर्राष्ट्रीय पहचान (सीसवाली न्यूज़)
जिस अठारह की उम्र में किशोर सबसे ज़्यादा भटकता है उस उम्र में सीसवाली क़स्बे के एक किशोर प्रणव ने अपनी स्वयं की एक कंपनी बनाकर मिसाल क़ायम कर दी । क़स्बे के व्यवसायी हरीश खंडेलवाल के पुत्र प्रणव खंडेलवाल बारहवीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण कर बैंगलूरू चले गये ।
2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी ,हर तरफ़ बंद था , लॉकडाउन ने हर वर्ग को बेकार बैठने पर मजबूर कर दिया था तब प्रणव ने एक नवाचार कर ग्रीन थंब इनडोर लैंडस्केप डेवलपर नाम से एक कंपनी की स्थापना की । इस कंपनी के माध्यम से प्रणव ने अपनी प्रतिभा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ।

@प्रणव खण्डेलवाल

अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने दी कवर पेज पर जगह –
किसी प्रयोग पर जब कामयाबी के पंख लगते है तो उसकी चर्चा चारों तरफ़ होती है । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित होने वाली एक बिज़नेस पत्रिका सिलिकॉन इंडिया मैगज़ीन नकी नज़र जब प्रणव के इस नवाचार पर पड़ी तो उन्होंने इसे पत्रिका के कवर पेज पर छापने का निर्णय लिया , जो निश्चित रूप से प्रणव और उसके परिवार सहित समस्त कस्बेवासियो के लिये गर्व का विषय है ।

ग्रीन थंब इनडोर लैंडस्केप कंपनी –
प्रणव की इस कंपनी के माध्यम से लोगो को प्राकृतिक और क्रत्रिम बाग़वानी में मदद मिलती है । प्रणव से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन लोगो को कम जगह में गार्डन लगाना है या गार्डन को शानदार लुक देना हो इस तरह के सारे काम उनकी कंपनी देखती है ।इसके अतिरिक्त ये कंपनी मैडिटेशन गार्डन , वर्टिकल गार्डन जैसे समस्त प्रकार के गार्डन डिज़ाइन करती है ।

बधाइयों का दौर जैसे ही प्रणव के इस नवाचार को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पत्रिका में छपने कि खबर मिली तो मिलने जुलने वालों में ख़ुशी की लहर दौड गई । सरपंच एम ईदरीस ख़ान ने दूरभाष पर बधाई दी तो आईएफडब्लूजे के बाँरा ज़िलाध्यक्ष फिरोज ख़ान ,मेड ईजी कोचिंग के निदेशक फैज़ल मंसूरी , युवा नेता कुलदीप हिंडोलिया सहित कई प्रबुद्धजनों ने प्रणव को घर जाकर मुबारकबाद पेश की ।


Sufi Ki Kalam Se

8 thoughts on “सीसवाली के प्रणव ने 20 की उम्र में बनाई अंतर्राष्ट्रीय पहचान

  1. Pingback: pgslot
  2. Pingback: ks quik
  3. Pingback: click now
  4. Pingback: steenslagfolie

Comments are closed.

error: Content is protected !!