इटावा के व्याख्याता तेजकरण सुमन ने जयपुर में लहराया कोटा का परचम

Sufi Ki Kalam Se

शिक्षक दिवस पर राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2022 से सम्मानित हुए इटावा के व्याख्याता तेजकरण सुमन

व्याख्याता तेजकरण सुमन


5 सितम्बर 2022 को जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित हुए राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2022 में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय खोडावदा के व्याख्याता तेजकरण सुमन को सम्मानित किया गया ।
मूलतः कोटा जिले की पीपल्दा तहसील की ख्यावदा पंचायत के पीपल्दा खुर्द गांव के रहने वाले तेजकरण सुमन ने राजकीय सेवा का प्रारंभ 2008 में तृतीय श्रेणी अध्यापक के रूप में किया। सन 2011 में वरिष्ठ अध्यापक पद पर चयन एवं 2019 में व्याख्याता के रूप पदोन्नत हुए। वर्तमान में राबाउमावि खोडावदा (इटावा) में व्याख्याता भूगोल के पद पर कार्यरत है।
विद्यालय में विगत एक वर्ष से कार्यवाहक प्रधानाचार्य का कार्य करते हुए बोर्ड 2022 का ब्लॉक का सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम, विद्यालय को खाद्य मंत्रालय(fssai)से ईट राइट सर्टिफिकेट एवं विद्यालय को 0.34 हैक्टेयर भूमि आवंटन सहित अनेक कार्य कर विद्यालय को एक नई पहचान दी है।
नवाचार के रूप में कोरोना काल मे जब विद्यालय बंद थे स्वयं ने स्टाफ के सहयोग से विद्यालय भवन एवं चारदीवारी पर पेंटिंग कार्य कर विद्यालय को प्राइवेट स्कूल की तरह तैयार किया। इनमे बडे बडे मानचित्र, विज्ञान के चित्र, यातायात के चिन्ह,प्रतीक चिन्ह सहित अनेक ज्ञानोपयोगी चित्र बनाये।
अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला कलेक्टर कोटा द्वारा (25.01.22) एवं उपखण्ड अधिकारी इटावा द्वारा 5 बार सम्मानित किया जा चुका है।
शिक्षा विभाग में उल्लेखनीय योगदान के लिए ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान 2019 एवं जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 प्रदान किया जा चुका है।

शिक्षक सम्मान समारोह जयपुर 2022

Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!