राजस्थान से पत्रकार रहीम खान को भी किया सम्मानित (आमजन के मुद्दे उठाने वाले डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को दिल्ली में किया सम्मानित )

Sufi Ki Kalam Se

आमजन के मुद्दे उठाने वाले डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को दिल्ली में किया सम्मानित

राजस्थान से पत्रकार रहीम खान को भी किया सम्मानित

नई दिल्ली । इंडिया टुमारो न्यूज़ पोर्टल द्वारा 18 दिसंबर 2022, रविवार को दिल्ली के कंस्टिट्यूशन क्लब में एक विचार गोष्ठी “कल के भारत के निर्माण में वैकल्पिक मीडिया की भूमिका” विषय पर आयोजित की गई, जिसमें प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष उमाकांत लाखेड़ा, वरिष्ठ पत्रकार प्रोफ़ेसर प्रदीप माथुर और एमएनआईटी जयपुर के प्रोफेसर सलीम इंजीनियर ने अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर इंडिया टुमारो द्वारा वैकल्पिक मीडिया में विशिष्ठ भुमिका निभाने वाले कुछ चुनिंदा पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया जो न्यूज़ पोर्टल और यूट्यूब चेनल के माध्यम से ऐसे ज़मीनी मुद्दों को लगातार उठाते रहे हैं जिन्हें मुख्यधारा के मीडिया द्वारा नज़र अंदाज़ किया जाता रहा है। वैकल्पिक मीडिया में उत्कृष्ट योगदान के लिए इंडिया टुमारो ने जिन चुनिन्दा पत्रकारों / न्यूज़ पोर्टल को सम्मानित किया उनमें जनमानस राजस्थान के रहीम ख़ान, दि मूकनायक की मीना कोटवाल, वसीम अकरम त्यागी, मिल्लत टाइम्स के शम्स तबरेज़ क़ासमी, एशिया टाइम्स के अशरफ बस्तवी, स्वतंत्र पत्रकार अभय कुमार, मकतूब मीडिया, दि जनता लाइव की पूजा पाण्डेय, छात्र और कैम्पस पत्रिका दि कम्पेनियन, दि हिंदुस्तान गेज़ेट, पल पल न्यूज़ की ख़ुशबू अख्तर और नदीम अख्तर शामिल रहे। कार्यक्रम के आरम्भ में इंडिया टुमारो के मुख्य संपादक सैयद ख़लीक अहमद ने उद्घाटन भाषण में विचार गोष्ठी का उद्देश्य बताते हुए कहा कि, हम ऐसा भारत चाहते हैं जहाँ बोलने की आज़ादी हो और पत्रकार को अपनी बात कहने के लिए किसी कठिनाई का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आज संवाद का दायरा संकुचित हो रहा है और बोलने की आज़ादी को छीना जा रहा है जो कल के भारत के निर्माण में बाधक है।कार्यक्रम को इंडिया टुमारो हिंदी के संपादक मसीहुज़्ज़मा अंसारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन इंडिया टुमारो के वरिष्ठ पत्रकार अरशद शेख़ ने किया।


Sufi Ki Kalam Se

4 thoughts on “राजस्थान से पत्रकार रहीम खान को भी किया सम्मानित (आमजन के मुद्दे उठाने वाले डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को दिल्ली में किया सम्मानित )

  1. Pingback: goatpg

Comments are closed.

error: Content is protected !!