पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग, राजस्थान के पत्रकारों ने जयपुर में भरी हुंकार (फ़िरोज़ खान)

Sufi Ki Kalam Se

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग
राजस्थान के पत्रकारों ने जयपुर में भरी हुंकार
फ़िरोज़ खान

जयपुर। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा राजस्थान के बैनर तले राजस्थान भर से आए पत्रकार बन्धुओं ने पत्रकार सुरक्षा कानून प्रदेश में लागू किए जाने को लेकर विधानसभा कूच किया।
सुबह 11बजे पत्रकारों का जत्था पिंक सिटी प्रेस क्लब से पुलिस जाप्ते की सुरक्षा में विधानसभा के लिए रवाना हुई। जहां बेरिकेट्स लगाकर भारी पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और सरकार के नुमाइंदों की ओर से बात नहीं बनने पर एक शिष्ट मंडल विधानसभा के लिए रवाना हुआ।
राज्य सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिष्टमंडल से वार्ता के चलते खाचरियावास स्वयं पत्रकारों के धरने स्थल पर पहुंचे और उन्होंने सभी पत्रकारों को आश्वास्त किया कि अशोक गहलोत स्वयं मीडिया फ्रैण्डली हैं और पत्रकारों की सुरक्षा कानून की मांग को प्रदेश में जल्दी अस्तित्व मे आ जाएंगी।
आईएफडब्ल्यूजे के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़, पिंक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा कि सरकार ने अपने घोषणापत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने का वादा किया था, लेकिन पांचवां बजट पेश करने के बाद भी अब तक इसका प्रस्ताव सदन में नहीं रखा गया है। सरकार ने घोषणा करने के बाद अब वादाखिलाफी की है, पत्रकार इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।


Sufi Ki Kalam Se

5 thoughts on “पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग, राजस्थान के पत्रकारों ने जयपुर में भरी हुंकार (फ़िरोज़ खान)

  1. Pingback: soothing music

Comments are closed.

error: Content is protected !!