उत्तराखण्ड के विवेक ने रनोदिया को ,दिल्ली के संदीप ने सीसवाली को और कश्मीर के सोहेल ने नवलपुरा को पहुँचाया क्वार्टर फाइनल में (सीसवाली क्रिकेट )

Sufi Ki Kalam Se


18 वी चैंपियन ट्रॉफी 2022-23 का आठवे दिन से दूसरे राउंड के मुकाबले शुरू हुए आज से प्रतियोगिता का दूसरा चरण प्रारम्भ हो गया है और रोमांच देखते ही बन रहा हैं ।आज से जीतने वाली सभी टीमे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी। टूर्नामेंट में सीसवाली की टीम को भी कोई मैच जीतने पर आरिफ भाई नसीब की तरफ से 1100 रु का नकद पुरुस्कार दिया जा रहा है। मुख्य अतिथि के रूप में लेखराज नागर, अशोक अग्रवाल,लोकेश बैरवा उपसरपंच,वेदप्रकाश यादव वार्ड पंच,प्रभात गौतम वार्डपंच,इदुबक्ष जी ,ओम जी पापडली, कवि मारुतिनंदन ,बुद्धिप्रकाश जी सेन ,सत्यनारायण मीना उदपुरिया,राधेश्याम मीना ,नवलपुरा,राकेश मीना उदपुरिया,कमलेश जी ,तेजपाल जी,रघुवीर जी खेमराज मीना वार्डपंच आदि ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर सभी को खेल भावना से खेलने हेतु प्रेरित किया और जीत के लिए शुभकामनाये दी । जनरल रेफरी अब्दुल सलाम और प्रतियोगिता अध्यक्ष राधेश्याम नागर ने बताया कि सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर हिंदुस्थान लाइव11 पर की जा रही हैं प्रतियोगिता मीडिया प्रभारी पवन शर्मा ने बताया कि 18 वी चैंपियन ट्रॉफी 2022-23 के आठवे दिन का पहला मुक़ाबला JBM बड़गाँव और रनोदिया क्लब ईटावा के मध्य खेला गया । रनोदिया क्लब सीसवाली ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फ़ैसला किया । JBM बड़गाँव ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रनोदिया क्लब ईटावा के लिए 129 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी रनोदिया क्लब ईटावा ने 2 विकेट खोकर 6.3 ओवर में उत्तराखंड से आये विवेक कंबोज के 7 छक्के और 2 चोको की सहायता से नाबाद 55 रन बनाकर ये मैच जीता
। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच विवेक कंबोज रहे जिन्होंने नाबाद 56 रन बनाए और 2 विकेट लिए। मैच में रानोदिया कई तरफ से खेलने के लिए उत्तराखंड ,हरियाणा ,पंजाब और दिल्ली के खिलाड़ी आये थे। आज का दूसरा मुक़ाबला प्रिंस क्लब सीसवाली और अंता 11 के मध्य खेला गया । प्रिंस क्लब सीसवाली ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फ़ैसला किया । अंता 11 ने पहले बल्लेबाज़ी करते 113 रन बनाए और प्रिंस क्लब सीसवाली के लिए 114 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिंस क्लब सीसवाली की तरफ से पारी की शुरुआत करने आये पिछले मैच के शतकवीर राहुल गुप्ता और कलाम खान ने काफी तेज तर्रार शुरुआत करते हुए शुरूरती 2 ओवर में 38 रन ठोक डाले प्रिंस क्लब सीसवाली ने 7.3 ओवर में 2 विकेट खोकर 118 रन बना कर ये मैच अपने नाम किया। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच संदीप दिल्ली रहे जिन्होंने नाबाद 35 रन बनाए और 2 विकेट लिए। आज का तीसरा मुक़ाबला बालाजी क्लब नवलपुरा और बजरंग क्लब उदपुरिया के मध्य खेला गया । बालाजी क्लब नवलपुरा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फ़ैसला किया । बजरंग क्लब उदपुरिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते 112 रन बनाए और बालाजी क्लब उदपुरिया के लिए 113 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी बालाजी क्लब नवलपुरा की टीम के शुरुआती ओपनर कश्मीर के सोहेल और फर्स्ट डाउन आये अब्दुल हमीद को गिरिराज की शानदार गेंदबाजी से शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया इसके पश्चात नवलपुरा के दिनेश और आखिरी में आये कश्मीर के आकिब की शानदार परियो की बदौलत बालाजी क्लब नवलपुरा ने ये मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच सोहेल काश्मीर रहे जिन्होंने 2 ओवर गेंदबाज़ी में 1 ओवर मेडेन और 4 विकेट लिए लेकिन उन्होंने अपना मैन ऑफ द मैच का अवार्ड अपने साथी खिलाड़ी आकिब को डेडिकेट किया जिन्होंने अंतिम ओवरों में आकर 13 बॉल पर 37 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।
कॉमेंट्री पैनल में मुकेश गोचर,इनायत हुसैन, दीपक कश्यप ,चंद्रप्रकाश सुमन भाया,,शब्बीर गनी ,अब्दुल हमीद जो कश्मीर से आये अंग्रेजी कॉमेंट्री के लिए और स्कोरिंग पैनल में पवन शर्मा ,प्रदीप मीना,फैजल खान ,जगदीश मीना,कलाम खान और निर्णायक मंडल में यूसुफ खान,मनोज रावल,अशोक शर्मा,मोनू मोरवाल,दिनेश मीना ,रफ़ीक़ भाटी,गिरिराज मीना Pet, मानक मीना Pet,महेंद्र प्रताप नागर Petआदि रहें ग्राउंड स्टाफ में सत्येंद्र भाया, प्रमोद सैनी ,कालू पठान,धर्मराज मीना,सलीम शाह,विशाल सुमन,रोहित राठौर ,रामचरण मीना,सादाल अहमद (गप्पी) ,महेंद्र मीना, विजय रेनवाल,विशाल सुमन,मुकुट गोचर,रितिक सिंघल,शम्भू, सभी ने पूर्ण सहयोग दिया । प्रतियोगिता अध्यक्ष राधेश्याम नागर ने सभी का धन्यवाद दिया।


Sufi Ki Kalam Se

10 thoughts on “उत्तराखण्ड के विवेक ने रनोदिया को ,दिल्ली के संदीप ने सीसवाली को और कश्मीर के सोहेल ने नवलपुरा को पहुँचाया क्वार्टर फाइनल में (सीसवाली क्रिकेट )

  1. Pingback: healing meditation
  2. Pingback: magic boom bars

Comments are closed.

error: Content is protected !!