सब्जी विक्रेता पिता ने बेटे के लिए दुकान खरीदी और बेटे ने सब की दुकाने बंद कर दी
जानिए चर्चित चेहरे उमरान मलिक की कहानी

Sufi Ki Kalam Se

सब्जी विक्रेता पिता ने बेटे के लिए दुकान खरीदी और बेटे ने सब की दुकाने बंद कर दी
जानिए चर्चित चेहरे उमरान मलिक की कहानी


आईपीएल के पंद्रहवें संस्करण में अपनी तेज रफ्तार से सबको डराने वाले उमरान मलिक अभी देश के सबसे चर्चित चेहरे है। सबसे पहले आरसीबी के विरुद्ध 153 से भी ज्यादा तेज गति से गैंद फेंक उमरान चर्चा में आ गए थे। उन पर चर्चाओं का सिलसिला अभी थमा भी नहीं था कि उन्होंने एक बार फिर गुजरात टाइटंन्स के विरुद्ध पांच विकेट लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी। उन्होंने अपने पांच विकेट में से 4 बल्लेबाजों को तो केवल बोल्ड आउट कर खौफ पैदा किया। उन्होंने पांच महत्तवपूर्ण देशी और विदेशी बल्लेबाज़ो को आउट कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। उनके इस धुंआधार प्रदर्शन के चलते कई दिग्गज क्रिकेटरों के बीच एक बार फिर से उनके अंतर्राष्ट्रीय कैरियर को लेकर बहस छिड़ गई है। आइए जानते हैं उमरान मलिक के बारे में।
परिवार


22 वर्षीय उमरान मलिक 22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एक साधारण परिवार में पैदा हुए थे। उनके पिता अब्दुल मलिक एक सब्जी बेचने वाले थे जिन्होंने उमरान के कैरियर के लिए चिंता करते हुए उनके लिए एक दुकान खरीदी थी ताकि भविष्य में वह व्यापार कर सके, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उमरान आगे जाकर, अपने हुनर के दम पर कई तेज गैंदबाजो और बल्लेबाज़ो के कैरियर को दांव पर लगाकर उनकी दुकाने बंद करवा देंगे। उमरान अपने माता पिता के इकलौते पुत्र है और उनके दो बहिनें भी है जिन्होंने उमरान को यहां तक पहुंचाने में काफी सपोर्ट भी किया है।

उमरान का आईपीएल डेब्यू –
उमरान के दोस्त और क्रिकेटर अब्दुल समद और उनके जैसे कई दोस्तों और कोच की मदद से उमरान आईपीएल तक पहुँचे। 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध उन्होंने अपना पहला मैच खेला था, जिसमें हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने एक नेट बॉलर के तौर पर उन्हें खरीदा था। जब उन्होंने नेट प्रैक्टिस के दौरान डेविड वार्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाज को अपनी गैंदो से चमका दिया तो सिलेक्टर्स ने उन्हें मोका देने में बिल्कुल भी देरी नहीं की।

मौका मिलते ही छा गए –
जैसे ही उमरान को आईपीएल जैसा बड़ा मंच मिला तो उन्होंने बिना कोई देरी किए अपनी प्रतिभा दिखाई और पहले अपनी तेज रफ्तार से गैंदबाजो को चकमा दिया और अब 15 विकेट लेकर आईपीएल की प्रपल कैप होड़ में शुमार हो गए हैं।
उमरान के इस उम्दा प्रदर्शन पर कई दिग्गज क्रिकेटर उन्हें अगले टी ट्वेंटी विश्वकप में चुनने के लिए बेबाकी से बोल रहे हैं।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!