मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी उम्र के लोगो के वेक्सीनेशन के लिये समान नीती अपनाने की मांग की (गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी)

Sufi Ki Kalam Se

मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी उम्र के लोगो के वेक्सीनेशन के लिये समान नीती अपनाने की मांग की।
– गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राज्यों द्वारा लगातार मांग करने के बाद केन्द्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के वैक्सीनेशन का फैसला करने का वो सब स्वागत करते हैं। केन्द्र सरकार को 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं को भी फ्री वैक्सीन लगाने की घोषणा करनी चाहिए। फ्री वैक्सीन ना मिलने पर युवाओं का केन्द्र सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि राज्यों में सभी आयुवर्ग के लोगों को एक ही मशीनरी (मेडिकल स्टाफ) वैक्सीन लगाएगी। यह उचित नहीं होगा कि युवाओं से पैसे लिए जाएं और बाकी को निशुल्क वैक्सीन लगाई जाए। केन्द्र सरकार को 60 वर्ष, 45 वर्ष एवं अब 18 वर्ष अधिक आयुवर्ग के वैक्सीनेशन के लिए एक ही नीति अपनानी चाहिए।
गहलोत ने आगे कहा कि यह घातक कोरोना वायरस अब तेजी से फैल रहा है एवं संक्रमितों की मृत्यु दर भी अधिक है। ऐसे में केन्द्र सरकार को वैक्सीन की कीमत का भार युवाओं पर ना डालकर तेजी से निशुल्क वैक्सीनेशन करना चाहिए।
उन्होंने आगे कहा कि कोविड के इस संकट में राज्यों पर अतिरिक्त भार पड़ने से आमजन को परेशानियां आएंगी एवं राज्यों में विकास कार्य भी प्रभावित होंगे। प्राइवेट सेक्टर को वैक्सीन लगाने की अनुमति देना स्वागतयोग्य कदम है। इससे सक्षम लोग वैक्सीन खरीद कर लगवा सकेंगे एवं सरकार पर भार भी कम होगा।


Sufi Ki Kalam Se

10 thoughts on “मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी उम्र के लोगो के वेक्सीनेशन के लिये समान नीती अपनाने की मांग की (गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी)

  1. Pingback: 410 shotgun
  2. Pingback: quik
  3. Pingback: naga356
  4. Pingback: blote tieten
  5. Pingback: sex loli
  6. Pingback: fox888

Comments are closed.

error: Content is protected !!