पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने राजस्थान मे प्रदर्शन किया (गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी)

Sufi Ki Kalam Se

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने राजस्थान मे प्रदर्शन किया
गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी
जयपुर
पेट्रोल-डीजल की लगातार बढती किमतो के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय आव्हान पर राजस्थान भर मे जगह जगह पेट्रोल पम्पों के सामने केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर प्रदर्शन किया। जयपुर मे प्रदर्शन मे पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी आम कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन मे शामिल थे।
कार्यकर्ताओं ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर से अधिक हो गए हैं। एक तरफ आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है।
केन्द्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को लगातार कम कर रही है जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था लेकिन स्पेशल एक्साइज ड्यूटी एवं एडिशनल एक्साइज ड्यूटी जिसमें राज्यों को हिस्सा नहीं मिलता, लगातार बढ़ाकर अपनी जेब भर रही है। केन्द्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है।
जब केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी तब इस साल के बजट में इन पर एक नया सेस लगा दिया। इससे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए हैं जिससे सभी चीजों पर महंगाई बढ़ रही है। आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है।


Sufi Ki Kalam Se

One thought on “पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने राजस्थान मे प्रदर्शन किया (गेस्ट ब्लॉगर अशफाक कायमखानी)

Comments are closed.

error: Content is protected !!