ऋषि-शहजाद के दमदार प्रदर्शन से इटावा ने पहली बार जीती सीसवाली क्रिकेट ट्रॉफी

Sufi Ki Kalam Se

शहजाद – ऋषि के दमदार प्रदर्शन से इटावा ने पहली बार जीती सीसवाली क्रिकेट ट्रॉफी

कई बार की विजेता अंता स्पोर्ट्स की उम्मीदों पर पानी फेरा महाकाल इटावा ने

बहुप्रतीक्षित 17 वीं चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बुधवार के दिन खेला गया। दर्शको की भारी तादाद के बीच महाकाल क्लब इटावा और अंता स्पोर्ट्स में मध्य खेला गया। उम्मीद के मुताबिक फाइनल धमाकेदार हुआ । पहले टॉस जीतकर इटावा ने फील्डिंग करने का फैसला लिया । पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अंता स्पोर्ट्स ने अरविंद के 46 और दिलीप के 31 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 169 रन बनाये । जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इटावा की टीम की शुरआत बहुत धमाकेदार रही मात्र 6 ओवर में 91 रन सलामी जोड़ी ने जोड़े जिसमे ऋषि ने 22 बॉल्स पर लगातार 6 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये। उसके बाद इटावा टीम के विकेटपतन होने के चलते टीम लड़खड़ा गई। ऐसे में शहजाद ने शानू चिकन के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच वापस इटावा के पक्ष में कर दिया लेकिन कुछ देर ही शहजाद के विकेट के बाद इटावा टीम मुश्किल में आ गई।
आखिरी जोड़ी मैदान पर थी और 4 रन की जरूरत थी। किसी भी बॉल पर विकेट या बाउंड्री, मैच को किसी भी तरफ पलट सकती थी। इसी बीच इटावा के विनोद ने 4 रन मारकर मैच को अपनी झोली में डाल लिया। अंतिम क्षणों तक चले मैच ने दर्शकों की साँसे रोके रखी और इटावा ने मात्र 1 विकेट से इस मैच को जीता।

विजेता टीम महाकाल क्लब इटावा
उपविजेता टीम अंता स्पोर्ट्स अंता

ऋषि पर फिर इनामों की बौछार
मैंन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए ऋषि को समापन समारोह में काफी नकद पुरूस्कार एंव उपहारों से नवाजा गया। ऋषि ने सीसवाली से मिले प्यार पर दर्शकों का अभिवादन कर यहां खेलने की काफी प्रसन्नता व्यक्त की। ग्वालियर निवासी ऋषि के दमदार प्रदर्शन के चलते इटावा का सीसवाली ट्रॉफी जितने का सपना पहली बार पूरा हुआ।
मैच पश्चात समापन समारोह आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती चन्द्रकान्ता मीना प्रधान मांगरोल पंचायत समिति रहे। अध्यक्षता एम इदरीश खान सरपंच आदर्श ग्राम पंचायत सीसवाली, विशिष्ट अतिथि के रूप में राजपाल सिंह एसएचओ सीसवाली, हंसराज मीना पीसीसी सदस्य, अरमान मालिक निदेशक भारत माता कॉलेज, मुस्तफा खान चैयरमेन अंता नगर पालिका, दीपक पारेता इटावा, चंद्रप्रकाश मीना पूर्व सरपंच घोडीगाव, नरेश गोयल,बनवारी लाल बैरवा,गोपाल शर्मा रहें ।समापन समारोह में विजेता उपविजेता टीम को पारितोषिक निर्धारित 31000 तथा 15000 रु नकद दिए गए। इसके पश्चात सभी सहयोगकर्ताओ ,निर्णायक दल, स्कोरर,कॉमेंटर आदि सभी को उत्कृष्ठ कार्य के लिए संम्मानित किया गया।

मैन ऑफ द टूर्नामेंट ऋषि (334 रन 3 विकेट)

Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!