एस.आई.ओ. ने सभी कक्षाओं के अध्यापन कार्य शुरू करवाने की मांग की

Sufi Ki Kalam Se

सभी कक्षाओं में करवाया जाए पुनः अध्यापन कार्य शुरू : एस.आई.ओ. की शिक्षा मंत्री से मांग।

कोरोना महामारी के कारण लगभग दो वर्षों से बच्चों की पढ़ाई निरंतर प्रभावित चल रही है। देश भर में कुछ क्षेत्रों को छोड़ दें तो कोविड के मामलों की संख्या में काफ़ी कमी आई है। विशेषकर हमारा राज्य इस महामारी से उभरने में अग्रणी रहा है। ईश्वर की दया से राजस्थान में कोरोना के मामले ना के बराबर रह गए हैं। राजस्थान सरकार द्वारा सिर्फ नवीं से बारहवीं कक्षा तक के स्कूल खोलने पर आपत्ति जताते हुए एस.आई.ओ. राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष नियाज़ अहमद ने राज्य के शिक्षा मंत्री श्रीमान गोविंद सिंह डोटासरा को पत्र लिखकर मांग की है कि सभी कक्षाओं में पुनः अध्यापन कार्य शुरू करवाया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष नियाज़ अहमद ने नवीं से बारहवीं कक्षा तक के स्कूल खोलने के फैसले का स्वागत करते हुए पत्र में लिखा कि
“अब आवश्यकता है कि शिक्षण संस्थानों को फिर से पूर्ण रूप से खोला जाए और सभी शैक्षणिक गतिविधियों को तुरंत शुरू किया जाए। पहले ही दो वर्षों तक स्कूल कॉलेज बंद रहने से छात्र भारी शैक्षणिक नुकसान उठा चुके हैं।
राजस्थान सरकार द्वारा लिया गया नवीं से बारहवीं तक के स्कूल खोलने का फैसला स्वागत योग्य है परन्तु आवश्यकता इस बात की है कि अब प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की कक्षाओं में भी निरंतर अध्यापन कार्य शुरू करवा दिया जाए।”

पत्र के ज़रिए से छात्रों की फीस माफ करने और टीकाकरण की उचित व्यवस्था करने के साथ साथ विद्यालयों से वैक्सीनेशन सेंटर हटाने की भी मांग की। नियाज़ अहमद ने पत्र में लिखा कि
“ हमारी यह भी मांग है कि सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को जिन्होंने महामारी के दौरान पढ़ाई की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की थी, बाध्य किया जाए कि वो छात्रों की बीतें दो सत्रों की फीस माफ करें। महामारी के दौरान हुए शैक्षणिक नुकसान की भरपाई के लिए सरकार को विशेष पैकेज घोषित करने चाहिए। साथ ही सभी छात्र,शिक्षक एवं शैक्षणिक संस्थानों के स्टाफ के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की जाए।
एक तरफ 09 वीं से 12 वीं कक्षाओं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी के टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कई विद्यालयों को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया हुआ है। सरकार बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए ऐसे विद्यालयों से तुरंत वैक्सीनेशन सेंटर कहीं और शिफ्ट करने का आदेश जारी करें।”

एस.आई.ओ. राजस्थान की मांगरोल,कोटा और सांगोद इकाई ने भी उक्त मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया।


Sufi Ki Kalam Se

16 thoughts on “एस.आई.ओ. ने सभी कक्षाओं के अध्यापन कार्य शुरू करवाने की मांग की

  1. Hello! I could have sworn I’ve been to this blog before but after browsing through some of the post I realized it’s new to me. Anyways, I’m definitely happy I found it and I’ll be book-marking and checking back frequently!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!