15 दिन में दो कैम्प कर 88 यूनिट ब्लड जुटाया राधेश्याम नागर की टीम ने

Sufi Ki Kalam Se

15 दिन में दो कैम्प कर 88 यूनिट ब्लड जुटाया राधेश्याम नागर की टीम ने
किसी भी काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अगर मुश्किलों से घबरा जाए तो फिर कामयाबी मिलना मुश्किल है लेकिन अगर मुश्किलों का सामना करते हुए काम करने का इरादा कर लिया जाए तो फिर कामयाबी मिलना निश्चित हो जाता है। सीसवाली कस्बे के समाजसेवी राधेश्याम नागर ने एक बार फिर से इस कहावत का चरितार्थ सिद्ध कर दिखाया। कस्बे के अधिकतर लोगों का मानना था कि इतनी तेज गर्मी के मौसम और कोरोना के खौफ के चलते अभी रक्तदान शिविर कामयाब नहीं हो सकता है लेकिन राधेश्याम नागर ने सबको गलत साबित करते हुए और दोनों चुनौतियों का सामना करते हुए एक नहीं बल्कि दो बार रक्तदान शिविर का सफ़लता पूर्वक आयोजन संपन्न कराया।


गौरतलब है कि इससे पूर्व भी गत माह 28 मई को राधेश्याम नागर के नेतृत्व में कस्बे में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 54 यूनिट ब्लड उपलब्ध हुआ था। इस शिविर की कामयाबी के महज 15 दिन बाद ही राधेश्याम नागर से विभाग द्वारा थैलीसीमीया पीड़ित बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए ब्लड कैम्प आयोजित कराने हेतु विशेष आग्रह किया गया जिसे समाजसेवी राधेश्याम नागर ने सहर्ष स्वीकार किया और 13 जून, रविवार के दिन महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर 15 दिन के अंदर दूसरा रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दूसरे शिविर में भी कस्बेवासियों सहित पुलिस प्रशासन द्वारा भरपूर सहयोग दिया गया और 34 यूनिट ब्लड प्राप्त कर एक रिकार्ड सफ़लता हासिल की।
विशिष्ट अतिथि एसएचओ थाना सीसवाली के राजपाल सिंह तंवर रहे जिनके नेतृत्व में राजस्थान पुलिस के जवान आसिफ खान, सुनील यादव, कमलेश, पृथ्वी सिंह ने रक्तदान कर, लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने। भारत विकास परिषद की सीसवाली शाखा की तरफ से इस शिविर में काफी सहयोग किया गया साथ पारिषद द्वारा कस्बे के गाड़ियां लुहारों के बच्चों को चरण पादुकाएं भी वितरित की गयी।
इस अवसर पर कस्बे के अनेक गणमान्य लोग भी शामिल रहे। सरपंच एम इदरीस खान, व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह हाड़ा, उपसरपंच लोकेश बेरवा, वरिष्ट पत्रकार फिरोज खान, भगवती प्रसाद गौतम, मनोज बेरवा, सुरेश खंडेलवाल, शिवप्रसाद दुसाद, मनोज सोनी, बनवारी सोनी, महावीर राठौड़, निरंजन, सत्यनारायण सोनी, मुकेश गोचर, राजेंद्र पंडित, साहिल गर्ग, गिर्राज गौतम, नवनीत सोनी, प्रदीप आमेरिया, ओम गौतम, पुनीत सोनी, विजय सोनी, सत्यनारायण गुप्ता, प्रभात गुप्ता,नरेश गोयल सहित कई प्रबुद्धजनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा शिविर को कामयाब बनाया। अशोक शर्मा (पीईटी) एंव उनकी पत्नि अनीता शर्मा ने जोड़े से रक्तदान कर एक अनूठी मिसाल कायम की।
ज्ञातव्य हो कि दोनों ही रक्तदान शिविर हाड़ौती ब्लड़ रनर सोसायटी द्वारा संपन्न हुए हैं। पवन महोबिया, अविनाश त्यागी एंव अंकित रावत ने सोसायटी की तरफ से उपस्थित होकर इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाया।


Sufi Ki Kalam Se
error: Content is protected !!