19 साल बाद चैम्पियंस ट्रॉफी में पहुँची सीसवाली टीम , कल नानकपूरा के सिंहो से होगा महामुक़ाबला

Sufi Ki Kalam Se

18 वी चैंपियन ट्रॉफी 2022-23 टूर्नामेंट में सीसवाली की टीम को भी कोई मैच जीतने पर आरिफ भाई नसीब की तरफ से 1100 रु का नकद पुरुस्कार दिया जा रहा है जिसे सीसवली की शाह क्लब तीन बार प्राप्त कर चुकी है । आज प्रतियोगिता में सभी सेमीफाइनल मुकाबले हुए। आज के मैच से पूर्व मुख्य अतिथि श्रीमान सुरेंद्र जी हाड़ा अध्यक्ष व्यापार महासंघ,श्याम जी सोनी नगर अध्यक्ष,दिनेश जी सोनी,भगवती प्रसाद गौतम पूर्व उप प्रधान,राजेन्द्र जी यादव,किशन जी यादव,साहिल गर्ग,नासिर शाह,ओम जी गौतम,फ़िरोज़ खान,ओमप्रकाश नागर, आरिफ भाई, अन्नू भाई टेलर,मनोज शर्मा,योगेंद्र वैष्णव ,महावीर गौचर,पीयूष खंडेलवाल,आरिफ भाई नसीब ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर सभी को जीत के लिए शुभकामनाये दी । पत्रकार संघ के बारा ज़िलाध्यक्ष फ़ीरोज ख़ान ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने हेतु शानदार उद्बोधन दिया ।
जनरल रेफरी अब्दुल सलाम और प्रतियोगिता अध्यक्ष राधेश्याम नागर ने बताया कि सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर हिंदुस्थान लाइव पर की जा रही हैं आज प्रतियोगिता में सेमिफाइनल और हार्ड लाइन तीसरे स्थान हेतु मुकाबले खेले गए ।सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमे कल ऐतिहासिक मैदान में फाइनल महामुकाबला खेलेंगी । आज का पहला सेमीफाइनल मुकाबला शाह क्लब सीसवाली और बाबा क्लब बपावर के मध्य खेला गया । बाबा क्लब बपावर ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया । बपावर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 131 रन बनाए और शाह क्लब सीसवाली को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाह क्लब सीसवाली ने 10.5 ओवर में लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त किया और इस प्रकार ये मैच 8 विकेट से अपने नाम किया। वरिष्ठ कमेंटेटर इनायत हुसैन से प्राप्त जानकारी के अनुसार चैम्पियंस ट्रॉफी में 19 साल बाद सीसवाली की कोई टीम पहुँच पायी है । इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच बिट्टू टेनिस रहे जिन्होंने शानदार 78 रन बनाए और महत्वपूर्ण 3 विकेट लिए।
आज का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शानू इलेवन छबड़ा और सिंह इलेवन नानकपुरा के मध्य खेला गया जिसमें टॉस जीतकर शानू छबड़ा ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और नानकपुरा की घातक गेंदबाज़ी के सामने छबड़ा केवल 106 रन ही बना सकी जिसे नानकपुरा ने 10.3 ओवर में 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिए और ये मैच 5 विकेट से नानकपुरा ने अपने नाम किया और फाइनल महामुकाबले में अपनी जगह बनाई।
इसके पश्चात हार्ड लाइन मुकाबला तीसरे स्थान को निश्चित करने हेतु बपावर और छबड़ा के मध्य निर्धारित 3 ओवर का खेला गया जिसमें अमनदीप सिंह के 12 बॉल 50 रन की सहायता से छबड़ा ने ये मैच 20 रन से जीत। और शानू इलेवन छबड़ा को तीसरे स्थान हेतु 5000 रु और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।
कल पाँच जनवरी को फाइनल मुकाबला सिंह इलेवन नानकपुरा और शाह क्लब सीसवाली के बीच प्रातः 11 बजे खेल जाएगा। गौरतलब है इस बार सीसवाली चैंपियन ट्रॉफी को नया चैंपियन मिलेगा।
कॉमेंट्री पैनल में मुकेश गोचर,इनायत हुसैन, दीपक कश्यप ,चंद्रप्रकाश सुमन भाया और स्कोरिंग पैनल में पवन शर्मा ,प्रदीप मीना,फैजल खान ,जगदीश मीना,कलाम खान और निर्णायक मंडल में यूसुफ खान,मनोज रावल,अशोक शर्मा, निरंजन मीना मोनू मोरवाल,दिनेश मीना ,रफ़ीक़ भाटी, महेंद्र प्रताप नागर Pet और बाउंसर रामचरण मीना,धर्मराज मीना,दीपक कश्यप ने ग्राउंड में शांति व्यवस्था बनाने में और ग्राउंड स्टाफ में सत्येंद्र भाया, प्रमोद सैनी,सलीम शाह,विशाल सुमन,रोहित राठौर ,सादाल अहमद, ,महेंद्र मीना, विजय रेनवाल,विशाल सुमन,मुकुट गोचर,रितिक सिंघल,शम्भू, सभी ने पूर्ण सहयोग दिया ।


Sufi Ki Kalam Se

2 thoughts on “19 साल बाद चैम्पियंस ट्रॉफी में पहुँची सीसवाली टीम , कल नानकपूरा के सिंहो से होगा महामुक़ाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!